जाकिर हुसैन कॉलेज ने बनाई आरएफवाइएस राष्ट्रीय फाइनल्स में जगह

  |    January 3rd, 2018   |   0
मुंबई(संवाददाता)- जाकिर हुसैन कॉलेज ने कोलकाता के नेताजी नगर डे कॉलेज को 1-0 से मात देते हुए बुधवार को रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स राष्ट्रीय फुटबाल चैम्पियनशिप में के फाइनल में जगह बना ली है। रिलायंस कॉरपोरेट पार्क, घांसोली में खेले गए इस मैच में एक मात्र गोल मुजताबा खान ने 49वें मिनट में किया। 
 
दोनों टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। ग्रुप दौर में नेताजी डे कॉलेज ने अपने सभी तीनों मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं जाकिर हुसैन कॉलेज को बासेलियुस कॉलेज कोटायम ने ग्रुप दौर के आखिरी मैच में 1-0 से मात दी थी। 
 
सेमीफाइनल में हालांकि जाकिर हुसैन ने बेहतरीन खेल दिखाया और कोलकाता के अपनी विपक्षी टीम को कड़े मुकाबले में मात दी। एक बार जब मुजताबा ने गोल किया उसके बाद दिल्ली की टीम ने अच्छा रक्षात्मक खेल दिखाया और अपनी बढ़त को कायम रखते हुए जीत हासिल की।
 
उनका सामना एक बार फिर बासेलियुस से शनिवार को फाइनल में होगा। बासेलियुस ने शिलांग के सेंट एंथोनी कॉलेज को सेमीफाइनल में 3-2 से मात देते हुए फाइनल में जगह  बनाई है। 
 
मिडफील्डर दिबिनि ने दो गोल किए। डिफेंडर शाहजास ने मैच खत्म होने में जब 12 मिनट का खेल बाकी था तब स्कोर 3-0 कर दिया। 
 
शिलांग की टीम के लिए कप्तान मेबानखरॉ ने 79वें मिनट में गोल कर टीम की वापसी कराने की कोशिश की। वहीं 83वें मिनट में उसके मिडफील्डर दामेहुन सियाह ने दूसरा गोल कर स्कोर बराबर कर दिया।