योगेशवर दत्त होंगे दिल्ली ओलंपिक खेलों के ब्रांड एम्बेस्डर

  |    October 26th, 2017   |   0

9 दिसंबर से होगा दिल्ली ओलंपिक खेलों का श्री गणेश 

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- दिल्ली ओलंपिक संघ ने दिल्ली में खेलों को बढ़ावा देने के लिए ओलंपिक खेलों के आयोजन की घोषणा की है।  गुरूवार को आयोजित पत्रकार सम्मेलन के दौरान दिल्ली ओलंपिक संघ के अध्यक्ष कुलदीप वत्स, ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेशर दत्त, दिल्ली ओलंपिक गेम के वाईस-चेयरमैन व वर्ल्ड कॉमनवेल्थ चैंपियन विजेता गौरव शर्मा तथा वरूण शर्मा ने मीडिया कर्मियों से बात की।

दिल्ली ओलंपिक संघ के अध्यक्ष कुलदीप वत्स ने बताया कि युवाओं को खेलों से जोङने के लिए दिल्ली ओलंपिक संघ ने देश के विख्यात पहलवान व ओलंपिक पदक विजेता योगेशर दत्त को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। पहलवान योगेशर खेलों के दौरान अपना भरपूर समय युवाओं के बीच देंगे।

दिल्ली खेलों का ब्रांड एम्बेसडर बनाए जाने पर योगेशर दत्त ने खुशी जाहीर करते हुए कहाकि संघ ने जो जिम्मेदारी उनहें सौंपी है वो उसे निभाने में कोई कोई कसर नहीं छोङेंगे।

कुलदीप वत्स के अनुसार ओलंपिक खेलों का आयोजन 9 से 18 दिसंबर के बीच किया जाएगा। इन खेलों का उद्घाटन व समापन समारोह तालकटोरा स्टेडियम में किया जाएगा। 9 से 18 दिसंबर के बीच होने वाले 35 से अधिक खेलों के मुकाबले दिल्ली के विभिन्न 25 स्थानों पर सम्पन्न करवाए जाएंगे। आयोजकों को उम्मीद है कि दिल्ली में होने वाले खेलों के इस महाकुंभ में 10 हजार से अधिक युवाओं के भाग लेंगे।

खिलाङियों को दी जाने वाली पुरस्कार राशि के बारे में जिक्र करते हुए कुलदीप वत्स ने विश्वास व्यक्त किया कि दिल्ली सरकार बीते वर्ष के मुकाबले इस बार खिलाङियों को दी जाने वाली धन राशि में इजाफा करेगी, ताकि युवाओं का मनोबल बढ़े और उनका खेलों के प्रति रूझान हो।

दिल्ली ओलंपिक गेम के वाईस-चेयरमैन व वर्ल्ड कॉमनवेल्थ चैंपियन विजेता गौरव शर्मा ने बताया कि खेलों के दौरान खिलाङियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी, खेलों को सफल बनाने के लिए सभी प्रकार की तैयारियां शुरू हो चुकी है।

गौरव शर्मा दिल्ली के युवाओं से अपील की कि वो इन तमाम खेलों में बढ-चढ़ कर हिस्सा लें, ताकि देश को नई खेल प्रतिभाएं मिल सकें।