यमुना चैलेंज ट्रॉफी : मैन ऑफ द सीरीज खिलाड़ी को मिलेगी टाटा नैनो कार

  |    December 5th, 2017   |   0

सातवें दिन दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के साकेत खेल परिसर में खेले गए शानदार मुकाबले

नई दिल्ली(विद्यानंद मिश्रा)-  भाजपा दिल्ली प्रदेश द्वारा आयोजित यमुना चैलेंज ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता के सातवें दिन आज दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के मैचों का शुभारंभ डीडीए के के साकेत खेल परिसर में हुआ। प्रतियोगिता की शुरुआत करने के लिए प्रतियोगिता के आयोजक और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी खेल के मैदान पर पहुंचे। उन्होंने एक ओवर खेल कर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और स्वच्छता के लिए शपथ दिला कर मैच का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर उपस्थित खिलाड़ियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि आज दिल्ली का हर युवा क्रिकेट से अपने आप को जोड़ना चाहता है और यमुना चैलेंज ट्रॉफी प्रतियोगिता का उद्देश्य हर खिलाड़ी को बेहतर क्रिकेट खेलने का अवसर देना है। उन्होंने कहा कई फिल्मी स्टार इस तरह के मैदानों पर खेलने के लिए शारजाह क्रिकेट क्लब में जाते थे, जहां 1 मैच पर करोड़ों रुपया खर्च होता था लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने संकल्प लिया है कि ना सिर्फ हम ऐसे मैदान तैयार करेंगे जहां प्रतिभाओं को बेहतर अवसर मिले बल्कि उन मैदानों तक गली-गली में छुपी प्रतिभाओं को पहुंचाने का काम भी किया जाएगा।

श्री तिवारी ने कहा यमुना चैलेंज ट्रॉफी प्रतियोगिता का जुनून अब दिल्ली के युवाओं के जेहन में घर कर चुका है और इस की बढ़ती लोकप्रियता से कई कंपनियां अपने हाथ खिलाड़ियों की मदद के लिए बढ़ाने लगी हैं। उन्होंने कहा कि टाटा कंपनी ने प्रस्ताव दिया है कि जो खिलाड़ी मैन ऑफ द सीरीज होगा उसे टाटा कंपनी की ओर से नैनो कार भेंट की जाएगी। उन्होंने कहा इस प्रतियोगिता से युवाओं को अवसर मिलेगा तो भारतीय जनता पार्टी को हजारों मजबूत युवाओं का समर्थन प्राप्त होगा।

उद्घाटन मैच ओम विहार और महरौली मंडल की टीमों के बीच हुआ जिसमें महरौली की टीम ने ओम बिहार की टीम को हराकर यह मैच जीत लिया। आज अन्य हुए मैचों में छतरपुर की टीम ने लाडो सराय, होलंबी खुर्द की टीम ने नागलोई जाट, विजय विहार की टीम ने लक्ष्मी पार्क की टीम को, शालीमार बाग की टीम ने रानी बाग की टीम को, रामपुरा की टीम ने आदर्श नगर की टीम को हराकर अपने अपने मैच जीत लिए।

इस अवसर पर, साउथ दिल्ली नगर निगम की नेता सदन श्रीमती शिखा राय, जिला अध्यक्ष रोहताश बिधूड़ी, पूर्व स्थाई समिति के अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह मोंटी, भाजपा के मीडिया संपर्क विभाग के सह संयोजक नीलकांत बख्शी, भाजपा खेलकूद प्रकोष्ठ के संयोजक श्री जगत पहलवान, राम लखन लोहिया सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।