रोहित पहलवान ने जीता “रूस्तमे दिल्ली” का खिताब

  |    January 7th, 2020   |   0

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- काले खोजी वाले की याद में दिल्ली रेसलिंग एसोसिएशन के तत्वाधान में भव्य दंगल रूस्तमे दिल्ली का आयोजन किया गया। पुरानी दिल्ली में अंबेडकर स्टेडियम के पास स्थित अखाड़ा श्याम व्यायामशाला में हुए दंगल का नेतृत्व खलीफा दिलीप चावरिया द्वारा किया गया।

रूस्तमे दिल्ली के लिए हुए मुकाबले में अखाड़ा गुरू बद्री के पहलवान रोहित ने अखाड़ा गुरू लालाराम के पहलवान दीपक को कड़े सघर्ष के बाद अंकों के आधार पर हराया और रूस्तमे दिल्ली बने। इसके साथ ही 51 हजार रूपए की नकद राशि व ट्रॉफी हाशील की।

इस दंगल में दिल्ली-एन.सी.आर. के अलवा अन्य राज्यों से आए सैकड़ौं पुरुष पहलवानों के अलावा काफी संख्या में आई युवा महिला पहलवानों ने भी अपना शानदार प्रदर्शन किया। दंगल में आए सैंकड़ों दर्शकों की तालियों ने दंगल में कुश्ती लड़ते पहलवानों का बार-बार हौसला बढ़ाया।

इस मौके पर भारतीय शैली रेसलिंग एसोसिएशन दिल्ली के संरक्षक बब्बू खलीफा (प्रशांत रोहतगी), कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष सुरेंद्र काली रमण, दंगल कमेटी के संरक्षक रिंकू भगत, भारत केसरी बिरजू पहलवान भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

दंगल का उद्घाटन जंगपुरा विधान सभा के युवा बीजेपी नेता ललित भांभरी द्वारा किया गया। दंगल आयोजक कमेटी के खलीफा दिलीप चावरिया व बब्बू खलीफा द्वारा दंगल में आए सभी अखाड़ों के गुरू खलीफाओं व पहलवानों का पगड़ी, शॉल व समृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया।

इस मौके पर विजेता रोहित पहलवान को बधाई देते हुए बब्बू खलीफा ने कहाकि रोहित का प्रदर्शन देखने के बाद लगता है कि उनके लिए ओलंपिक दूर नहीं। इसी प्रकार हम अन्य पहलवानों को भी दंगलों से निकाल कर राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ने का अवसर देते रहेंगे।

खलीफा दिलीप चावरिया ने बताया कि दंगल के दौरान 100,500,1100,5100,11हजार, 31 हजार तथा 51 हजार की कुश्तियां करवाई गई।