नौशेरवां खिताब से नवाजे गए पहलवान लव इंदौरिया

  |    May 8th, 2019   |   0

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- दिल्ली जैसे महानगर में कुश्ती को बढ़ाने का बीड़ा उठाने वाले दिल्ली रेस्लिंग संघ के संरक्षक बब्बू खलीफा (प्रशानंत रोहतगी) के नेतृत्व में आयोजित होने वाले भारतीय शैली कुश्ती दंगलों का रोमांच देखते ही बनता है। देश के लिए पहलवानों को तैयार करने के उद्देश्य से प्रत्योक रविवार को दिल्ली के किसी न किसी अखाड़े में भव्यदंगल का आयोजन किया जाता है।

पहलवान इंदौरिया को आशीर्वाद देते हुए दिल्ली रेस्लिंग संघ के संरक्षक बब्बू खलीफा (प्रशानंत रोहतगी) एवं अन्य गुरू खलीफा।

इसी कड़ी में बीते रविवार कुदसीया घाट स्थित अखाड़ा गुरू चिरंजी में हिंद केसरी स्व. गुरू परसराम की समृति में विशाल दंगल का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न भर वर्ग के पहलवानों के बीच शानदार मुकाबले खेले गए।
लेकिन इस मौके पर पहलवान लव इंदौरिया आकर्षण का काेंद्र रहे, क्योंकि इस युवा पहलवान ने लगातार 9 मुकाबले जीत कर अपनी काबलियत का लौहा मनवाया। परिणाम स्वरूप पहलवान इंदौरिया को रेस्लिंग संघ के संरक्षक बब्बू खलीफा (प्रशांनत रोहतगी) दंगल आयोजक गुरू अशोक वशिष्ठ, विक्रम वशिष्ठ, खलीफा दलिप चांवरिया ने विजेता पहलवान को गुर्ज, समृति- चिह्न दिया तथा नोटो की माला पहनाकर भव्य स्वागत करते हुए नौ-शेरवां खिताब से नवाजा।

बब्बू खलीफा ने कहा कि दंगल आदि काल से ही हमारे देश की शान की रहे हैं, मिट्टी की कुश्ती से निकलने वाले इंदौरिया जैसे पहलवानों ही देश का झंडा ओलंपिक में बुलंद किया है, हमें विश्वास है इंदौरिया भी एक दिन देश का नाम रोशन करेंगे, गुरू अशोक वशिष्ठ ने आशीर्वाद देते हुए कहाकि मैं इंदौरिया के उज्जवल भविषय की कामना करता हूं कि यह पहलवान आगे भी इसी प्रकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करता रहे।

इस दौरान रेस्लिंग संघ के संरक्षक बब्बू खलीफा (प्रशानंत रोहतगी) दंगल आयोजक गुरू अशोक वशिष्ठ व अन्य अधिकारियों ने दंगल में आए अखाड़ों के गुरू, खलीफाओं व अतिथियों को शॉल व समृति चिह्न दे कर सम्मानित किया।