फिटनेस गली-गली चैलेंज कार्यक्रम में पहुंचे पहलवान बजरंग, बढ़ाया बच्चों का हौसला

  |    June 21st, 2019   |   0

फिट बच्चे ही तो जीतेंगे ओलंपिक पदक : बजरंग

 विश्व रैंकिंग में नंबर-1 देश के पहलवान बजरंग पूनिया ने किया खेल पत्रकारों को सम्मानित

नई दिल्ली(राजेश शर्मा)-अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित प्रथम फिटनेस गली गली चैलेंज 2019 प्रतियोगिता के दौरान आठ साल के बच्चों  से लेकर 66 वर्ष तक के लगभग 150 लोगों को व्यायाम के विभन्न मुकाबले करते देखकर विश्व रैंकिंग में  नंबर-1 पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि ‘ये बच्चे भारत का भविष्य हैं और अगर ये फिटनेस पर इसी तरह से मेहनत करेंगे तो भविष्य में देश के लिए ओलंपिक में पदक जीतेंगे।’

अर्जुन पुरस्कार और पद्मश्री से सम्मानित बजरंग पहलवान विश्व चैंपियनशिप में कांस्य व रजत के अलावा एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। आयरन बुल्स जिम के ट्रेनर नवीन और रचना ने शाल व स्मृति चिन्ह देकर बजरंग को सम्मानित किया।

बजरंग ने पार्कों, जिमो में एक्सरसाइज करने वाले आम लोगों के लिए प्रतियोगिता कराने पर आयोजक आरए फिटनेस गली गली प्राइवेट लिमिटेड के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए देशवासियों को सलाह दी कि ‘सभी सुबह शाम एक्सरसाइज जरूर करें। इससे सभी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा और भविष्य में देश को अच्छे खिलाड़ी भी मिलेंगे। बच्चों को नेचुरल खाने पीने की चीजें जैसे दूध, घी है सलाद है इस पर जोर देना चाहिए और पित्जा व बर्गर जैसे जंक फूड से बचना चाहिए।’ वाईएमसीए आडिटोरियम में हुए समारोह में दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री डॉ. नरेन्द्र नाथ ने खिलाड़ियों को आशीर्वाद दिया।

बजरंग ने जाने माने खेल पत्रकारों को खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया। महासचिव राकेश थपलियाल ने भाग ले रहे खिलाड़ियों व अधकारियों की तरफ से बजरंग के आगामी विश्व चैंपियनशिप और ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद जताते हुए शुभकामनाएं दी और प्रायोजकों, शिव-नरेश, डीएनएस, फिट इंडिया ट्रस्ट, रेड बुल, कॉस्को, सेल और डॉ नरेंद्रनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट का धन्यवाद किया।

यहां सम्मानित होने वाले पत्रकारों में वरिष्ठ पत्रकार रास बिहारी, किशोर नैथानी, विजय कुमार, अशोक किंकर, सीमा किरण, जगजीत राणा, नवीन शर्मा, राकेश थपलियाल, धर्मानंद धूलिया, राजेश शर्मा, फोटोग्राफर राकेश चौहान, अजय नैथानी, फोटोग्राफर सुभाष चंद्र, दीप्ती अंगरीश, श्रीकांत  और दिनेश बेदी शामिल रहे।