दिल्ली पुस्तक मेले में लगे हिंदी विश्वविद्यालय के स्टाल पर लगा युवाओं का जमघट

  |    January 7th, 2020   |   0

नई दिल्ली(संवाददता)- नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित विश्व पुस्तक मेले में महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा द्वारा प्रकाशित पुस्तकों और पत्रिकाओं का स्टाल लगाया गया है। हाल संख्या 12 ए में स्टाल संख्या 174 और 175 में विश्वविद्यालय के पुस्तकों को प्रदर्शित किया गया है।

विदित है कि नई दिल्ली में 4 जनवरी से 12 जनवरी तक विश्व पुस्तक मेला चल रहा है जिसमें देश-विदेश के पुस्तक प्रकाशक सम्मिलित हुए हैं।

महात्मा गांधी जी के 150वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में  ‘गांधी जी, लेखकों के लेखक’ यह इस वर्ष के मेले का मुख्य विषय रखा गया है।

राष्ट्रीय पुस्तक न्यास की ओर से आयोजित भव्य मेले में गांधी साहित्य से संबंधित अनेक पुस्तकों को रखा ऋगया है जो इस मेले का मुख्य आकर्षण भी है।

विश्वविद्यालय की ओर से भी ‘मेरी कहानी, गांधी की कहानी गांधी की जुबानी’, गांधी दृष्टि, गांधी चेतना, गांधी – दर्शन सामाजिक संदर्भ आदि पुस्तकों को पाठकों के लिए उपलब्ध कराया गया है। इसके अलावा हिंदी के प्रतिष्ठित रचनाकारों की महत्वपूर्ण कृतियाँ एवं छवि संग्रह, पत्रिकाओं में बहुवचन,पुस्तक वार्ता और एनल्स आफ हिंदी स्टडीज को स्टाल में प्रदर्शित किया गया है।