WJI ने दिल्ली के पत्रकारों को निःशुल्क आयुर्वेदिक काढ़े के साथ कोरोना सुरक्षा किट प्रदान की

  |    May 24th, 2020   |   0

नई दिल्ली (भारती सैनी)- पत्रकारों के हितों के लिए काम करने वाले वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया (WJI) ने कोरोना महामारी के दौर में पत्रकारों को कोरोना से बचाव के लिए निःशुल्क आयुर्वेदिक काढ़े के साथ कोरोना सुरक्षा किट प्रदान की।

दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्तिथ भारतीय मजदूर संघ मुख्यालय ठेंगड़ी भवन में आयोजित समान्य कार्यक्रम में ढाई सौ से अधिक दिल्ली के पत्रकारों को आयुर्वेदिक काढ़ा के साथ हवन सामग्री, जो कि पंचगव्य आधरित आयुर्वेदिक कैसर अस्पताल पंजाबी बाग की तरफ़ से आयुर्वेदिक सनीटाइज़र और मास्क का किट का वितरण किया गया। अस्पताल के अध्य्क्ष अतुल सिंघल के मुताबिक इन सभी उत्पादो में जड़ी बूटियों का उपयोग किया गया है। जो बढ़ती कोरोना महामारी के खतरों से पत्रकारों को बचाएगा।

इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय मजदूर संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री पवन कुमार, प्रदेश संगठन मंत्री ब्रजेश कुमार,  यूनिवर्सल हेल्थ फाउंडेशन की उपाध्यक्ष गुंजन गुप्ता, व सहयोगी शीतल गुप्ता, आयुर्वेदिक कैंसर इंस्टीट्यूट पंजाबी बाग के आयुर्वेदाचार्य वैद्य मुकन्द वाणी,व जगदीश जोशी(राष्ट्रीय वित्त सचिव भारतीय मजदूर संघ) अस्पताल के अध्यक्ष अतुल, सचिव विवेक गर्ग, वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव नरेंद्र भंडारी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय उपाध्याय, राष्ट्रीय सचिव विपिन चौहान, के सानिध्य में इस सामग्री का वितरण किया गया।

इस अवसर पर पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए संगठन मंत्री पवन कुमार को कहा कि यह राहत सिर्फ़ इस बात सांकेतिक है और प्रोत्साहन स्वरूप है कि इससे प्रेरणा लेते हुए आप सभी लोग भी जरूरतमंद लोगों की मदद करेंगे। आज मीडिया अग्रिम पंक्ति में कार्य कर रही है इसलिए यह असली कोरोना वॉरियर है, सरकार को इनकी सुरक्षा पर के लिए ध्यान नहीं दे रही है, लेकिन हमें अपने भाईयों की चिंता है। यूनिवर्सल हेल्थ फाउंडेशन की उपाध्यक्ष और आनंद विहार वार्ड पूर्वी दिल्ली से निगम पार्षद गुंजन गुप्ता ने कहा, “आयुर्वेदिक काढ़े के अबतक के 10,500 पैकेट्स का नि:शुल्क वितरण एक प्रयास है। कोरोना एक ऐसी महामारी है जो शरीर से ज़्यादा हमारी मानसिकता पर प्रभाव डाल रही है। इससे डरे नहीं और अपने शरीर को अंदर से मज़बूत बनाएं।

डब्लूजेआई के महासचिव नरेंद्र भंडारी ने कहा कि मीडिया कर्मियों को इस समय फील्ड में कार्य करते हुए अपने तथा परिवार जनों का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यह सुरक्षा किट की अभी शुरुआत है इस तरह की मुहिम पत्रकारों के लिए आगे भी जारी रहेंगी। उन्होंने बताय कि WJI द्वारा अभी तक दिल्ली के लगभग 123 मीडिया कर्मियों को राशन किट भी उपलब्ध करवाई जा चुकी हैं।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय उपाध्याय ने पत्रकारों से कहा कि ये कोरोना बचाव सामग्री सिर्फ़ सांकेतिक है, हम पत्रकारों को इसे अपने दिनचर्या में शामिल करना ही होगा।