डब्ल्यूआईएए वैली ऑफ द रैली में हिस्सा लेंगी 600 महिलाएं

  |    March 26th, 2019   |   0

इवेंट नारीत्व की भावना और महिलाओं की सुरक्षा के संदेश का प्रचार करेगा

मुंबई (संवाददाता) – जेके टायर द्वारा प्रायोजित वार्षिक डब्ल्यूआईएए महिला रैली ऑफ द वैली का आयोजन सात अप्रैल को किया जाएगा। इस इवेंट में 600 महिलाएं हिस्सा लेंगी और शीर्ष स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

इस रैली की आयोजक वेस्टर्न इंडिया ऑटोमोबाइल एसोसिएशन ने मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर इस बात की जानकारी दी।

यह मशहूर टीएसडी रैली अपने पांचवें साल में प्रेवश कर रही है। इस रैली की शुरुआत ओमकार 1973, वर्ली से होगी जो सेंचुरी बाजार, सिद्धी विनायक, शिवाजी पार्क, शिवसेना भवन, दादर प्लाजा टीटी, फाइव गार्डन, सियोन, इस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे, वाशी, बेलापुर जैसे अहम रास्तों से गुजरेगी और पुणे के पास एम्बे वैली पर समाप्त होगी।

सेलिब्रिटिज और वोलंटियर्स की टीम मुख्य जगहों पर मौजूद रहेगी और प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करेगी साथ ही उनके सफर को आसान बनाने के लिए उनकी मदद भी करेगी।

डब्ल्यूआईएए के कार्यकारी चेयरमैन नितिन डोसा ने कहा – इस वार्षिक महिला रैली का मकसद महिला सशक्तीकरण और उनके अधिकारों की नितियों को बढ़ावा देना है। हम बच्चियों की शिक्षा को बढ़ावा देने और यौन शोषण के खिलाफ लड़ाई लड़ना चाहते हैं।

उन्होंने कहा- आज के दौर में महिलाएं किसी पर निर्भर नहीं हैं। वह आत्मनिर्भर और निर्भिक हैं और कुछ भी करने में समर्थ हैं। हमारा अनुभव बताता है कि इस तरह के इवेंट काफी सफल होते हैं।

एफएमएससीआई द्वारा मान्यता प्राप्त रैली ऑफ द वैली मुंबई मोटरस्पोटर्स के वार्षिक कैलेंडर का अहम हिस्सा है जो महिला सशक्तीकरण की भावना को सैलीब्रेट करती है। साथ ही यह रोड सेफ्टी का संदेश भी प्रसारित करती है। इसमें डब्ल्यूआईएए उसकी मदद करती है जो ट्रेनिंग और शिक्षा के माध्यम से ड्राइविंग के समय बरतने वाली सावधानियों के बारे में बताती है। 

जेके मोटरस्पोर्ट के मुखिया संजय शर्मा ने कहा- देश में मोटरस्पोर्ट में एक बड़े हितधारक होने के नाते हम इस रैली का हिस्सा बन गर्व महसूस कर रहे हैं। हम महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने की लड़ाई में सबसे आगे खड़े हैं। हमारा मकसद ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को इस खेल के लिए प्रेरित करना है।

शर्मा ने कहा- बीते कुछ वर्षों में हम मोटरस्पोर्टस में महिलाओं के इवेंट आयोजित करा रहे हैं। हमने दिल्ली में वाइएफएलओ पावर ड्राइव से लेकर चंडीगढ़ में महिला ड्राइव तक का आयोजन किया है। हमने भारत में पहली बार एलजीबी नेशनल चैम्पियनशिप को आयोजित किया।

वेस्टर्न इंडिया ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष विवेक गोयनका ने कहा- डब्ल्यूआईएए अपने सौवें साल में प्रवेश करने जा रही है, ऐसे में यह अक्टूबर में गुवाहाटी में महिलाओं के लिए अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय इवेंट आयोजित करेगी। यह महिला सुरक्षा को भी बढ़ावा देगी और समाज में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाएगी।

लंच और एंटरटेनमेंट के बाद चालक शाम को मुंबई लौटेंगीं। विजेताओं को 10 अप्रैल 2019 को होने वाले पुरस्कार वितरण समारोह में सम्मानित किया जाएगा।