देवाश्रम ग्लोबल पीस अवार्ड 2018 से सम्मानित हुए विजय कपूर

  |    November 2nd, 2018   |   0

विश्व शिव महाकुम्भ में सवा करोड़ से भी अधिक पार्थिव शिवलिंगों का हुआ निर्माण

नई दिल्ली (संवाददाता)- देव आश्रम ट्रस्ट नें ऋषि मार्कण्डेय भवन, छतरपुर में समाजसेवी विजय कपूर को देवाश्रम ग्लोबल पीस अवार्ड 2018 से सम्मानित किया। यह कार्यक्रम विश्व शिव महाकुम्भ सवा करोड़ से भी अधिक पार्थिव शिवलिंग निर्माण समारोह के अंतर्गत हुआ। कार्यक्रम में दूसरे सर्वोच्य नागरिक सामान संत कबीर राष्ट्रीय एकता सामान से कुलदीप आहूजा को भी सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर समाजसेवी विजय कपूर नें कहा -” देवाश्रम ग्लोबल पीस अवार्ड 2018 पाकर में बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हु। अवार्ड पाकर समाज सेवा के क्षेत्र में और लगन व उत्साह से अपने काम को करने की प्रेरणा मिलती है।”

उन्होनें आगे कहा – ” यह अवार्ड आपके काम को पहचान दिलाता है। हम सबको अपने समर्थे अनुसार समाज की भलाई में काम करके, समाज को कुछ ऋण उतरना चाहिए, क्योकि समाज हमे बहुत कुछ देता है।”

इस अवसर पर कुलदीप आहूजा नें कहा- “देव आश्रम ट्रस्ट का यह कार्यक्रम ग्लोबल पीस और हार्मोनी बनाए रखने में सहायक है।आज संसार विभिन प्रकार की गंभीर समस्याओ से गुजर रहा है जैसे वायु प्रदुषण, पानी की कमी, परमाणु युद्ध का खतरा, आदि। यह महोत्सव उस प्रकोप को कम करने में सहायक है।” कार्यक्रम के अंत में डॉ. ब्रज नंदन जी महाराज, फाउंडर प्रेजिडेंट, देवाश्रम ट्रस्ट नें सभी का धन्यवाद दिया।