यूनाइटेड ग्रुप ने लॉन्च किया Mr. COOK का नया कलेक्शन : स्नैक्स मेकर व कॉपर बोतलें बनी आकर्षण का केंद्र

  |    June 11th, 2018   |   0

                                       यूनाइटेड ग्रुप ने Mr. COOK के नाम से बाजारमें उतारी उपहार में देने वाले उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला नई दिल्ली(आर.के. शर्मा)- प्रगति मैदान चल रही वाइब्रेंट इंडिया-2018 में Kitchen Products बनाने व बेचने के काम में लगी देश-विदेश की सैंकङों नामी कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। जहां लोगों को दैनिक जीवन में रसोई घरों के कार्यों में काम आने वाले उत्पादों के आधुनिक व आकर्षक मॉडल दर्शकों को अपनी ओर खींच रहे हैं।प्रगति मैदान में लगी Kitchen Products की इस वैश्विक प्रदर्शनी में देश की जानी मानी कंपनी यूनाइटेड ग्रुप भी हिस्सा ले रही है। यूनाइटेड ग्रुप आज किसी परिचय का मोताज नहीं है, करोङों लोगों के बीच विश्वास का प्रयाय बन चुके यूनाइटेड ग्रुप ने प्रेसर कूकर के माध्यम से करोङों ग्राहकों के बीच बीते कई दशकों से  अपनी अमिट छाप छोङी है। यूनाइटेड ग्रुप अब केलव प्रेसर कूकर ही नहीं बना रहा बल्कि यह अपने उपभोक्ताओं के लिए अन्य उत्पाद भी बनाने में आगे  है, यूनाइटेड ग्रुप अभी लगभग 200 प्रकार के उत्पादों के साथ बाजार में अपनी पकङ बनाए हुए है, लेकिन कंपनी आने वाले दिनों में इन उत्पादों की संख्या में इजाफा कर600 तक लेजाने की कवायद में जी जान से जुटी है।

प्रगति मैदान में 9 जून से चल रही वाइब्रेंट इंडिया-2018 में देश के अग्रणी यूनाइटेड ग्रुप ने Mr. COOK के नाम से उपहार में देने वाले उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला को अपने ग्राहकों व दर्शकों के लिए प्रदर्शित किया है। जिनमें भारत में पहली बार स्नैक्स मेकर , प्लास्टिक बोतलों के प्रयोग को कम करने में अहम भूमिका निभाने हेतु कॉपर से बनी बोतलों को विभिन्न शानदार डिजाईन में पेश किया है। इसके अलावा थर्मल बोतलें, मिक्सर ग्राइंड जैसे खास आकर्षक पैकेजिंग बक्से व कई उत्पाद शामिल है।स्नैक्स मेकर कई आकर्षक रंगों में उपलब्ध हैं, इससे  आप थिएटर व मल्टीप्लेक्स की तरह पॉपकॉर्न का आनंद घर पर भी ले सकते हैं।  उत्पादों के बारे में न्यूज4सिटी से बात करते हुए यूनाइटेड ग्रुप  के निदेशक अरिफ इलाही ने बताया कि स्नैक्स मेकर का खास रोटेशन मॉड्यूल मक्का कर्नेल,  बादाम,  काजू, मखाना या चना, सबको समान रूप से भुनने में मदद करता है। आप इसमें नमक,  मक्खन,  चॉकलेट या अन्य स्वाद सामग्रियाँ भी स्वाद अनुसार मिला सकते हैं। इसके अलावा, इसके नॉन-स्टिक होने से तेल के उपयोग करने की भी आवश्यकता नहीं है। स्नैक्स मेकर को इंडक्शन चूल्हे के साथ भी उपयोग में लाया जा सकता है।

स्वास्थ्य के लिहाज से लाभकारी माने जाने वाले तांबे को ध्यान में रखते हुए, यूनाइटेड ग्रुप ने तांबे की बोतलों की विस्तृत श्रृंखला पेश की है। यह बोतलें मजबूत और टिकाऊ होने के साथ-साथ पलास्टिक की बोतलों को कम करने में मददगार साबित होंगी। इनके आकर्षक डिज़ाइन युवाओं को काफी लुभा रहे हैं, इन बोतलों में सुरक्षित स्क्रू-टॉप कैप है, जिससे पानी लीक नहीं होता। ये कॉपर बोतल, हल्के होने के साथ-साथ लाने-ले-जाने में भी बेहद आसान है।

यूनाइटेड ग्रुप के प्रबंध निदेशक  नावैद नौशाह का कहना है कि हम ना केवल अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद मुहैया कराने को प्रतिबद्ध हैं, बल्कि हम प्लास्टिक की बनी चीनी बोतलों से भी प्रतिस्पर्धा करने में भी कामयाब हैं, क्योंकि हमारे प्रत्येक उत्पाद रसोईघर व गृहणियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए तैयार किये गये है। जो प्लास्टिक प्रदूषण और पर्यावरण को ध्यान में रख कर बनाए गए हैं।

गौरतलब है कि यूनाइटेड ग्रुप पिछले 60 से अधिक वर्षों से रसोई उत्पादों के बाजार में अग्रणी रहा है। वर्ष 1965 से यूनाइटेड ग्रुप एक लंबा सफर तय कर चुका है और अब वे अपने व्यापार का विस्तार बढ़ाने की रणनीति के बजाय वैसे ग्राहकों तक पहुँच बना रहे है, जो हमेशा गुणवत्तापूर्ण रसोई उपकरणों को ही प्राथमिकता देते है।
यूनाइटेड ग्रुप के द्वारा बाजार में उतारी गई नई मिस्टर कूक ड्रिंकवेयर्स की रेंज ना केवल दिखने में स्मार्ट है, बल्कि अपने स्वास्थ्य फ़ायदों में भी बेहतरीन है।

भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करते इकरम  नौशाह ने बताया कि, कंपनी तेजी से आगे बढ़ रही है और हम गुणवत्ता,  रेंज व तकनीक में तेजी से सुधार करने को अग्रसर है। यूनाइटेड ग्रुप अगले दो वर्षों में 200 से 600 उत्पादों की श्रृंखला तक विस्तार करने की योजना बना रहा है।