नोट पे चोट : 8/11 का म्यूजिक लॉन्च,फिल्म 9 मार्च को होगी रिलीज

  |    March 4th, 2018   |   0

नई दिल्ली (संवाददाता)– संगीतकार तोची रैना ने ‘नोट पे चोट : 8/11 फिल्म का म्यूजिक  राष्ट्रीय एजेंडे के आधार पर लॉन्च किया। तोची के साथ कार्यक्रम में फिल्म के निर्देशक इमरान अहमद खान के अलावा इस फिल्म की पूरी टीम, यानी इंदरपाल सिंह, रणबीर काली, अजय कंकुंडल, दिशा सचदेवा, मनोज बक्षी, सीमा वाशिष्ठ और पीहू भी उपस्थित थे।

वास्तविक जीवन में घटित ‘नोट बंदी’ पर आधारित एक राजनीतिक-सटायर इस फिल्म के जरिये ‘कबीरा’ और ‘गल मीट्ठी मीट्ठी’ जैसे सुपरहिट गानों के सिंगर तोची रैना दो शानदार और अलग रंग के गाने लेकर आ रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इस फिल्म के माध्यम से ‘नोटबंदी’ जैसी गंभीर घटना को मनोरंजन के मिश्रण के साथ दिखाने की कोशिश की गई है।

अपने गानों के बारे में बात करते हुए तोची रैना ने कहा, ‘फिल्म के गाने बेहद मनोरंजक हैं। फिल्म में कुल चार गाने शामिल हैं, जिनमें मेरे लिखे एवं मेरे गाए दो गीत शामिल हैं।‘ तोची

ने कहा, ‘म्यूजिक कंपोजर के दिमाग में सिर्फ एक चीज आती हैं कि उसे अच्छी पोएट्री मिले

और जब आपके हाथ में पोएट्री आ जाए, तो उसे बेहतर कम्पोजिशन में डालना ही हमारा काम होता हैं, जिसे इस फिल्म के लिए हम दोनों भाइयों (तोची और नेरु) ने मिल कर किया है।

हमने दो गाने किए हैं और दोनों ही गाने अलग हैं, दोनों का रंग बहुत अलग हैं। ‘तिनका तिनका…’ गाना में तीन अंतरे हैं और एक मुखड़ा है, लेकिन हमारे लिए वे चार मुखड़े थे और मैंने चारों को बहुत अलग ढंग से सजाया है।’ वहीं, फिल्म के निर्देशक इमरान ने कहा, ‘जो कोई भी इस फिल्म को देखेगा, वह निश्चित रूप से फिल्म में दिखाई गई परिस्थितियों से खुद का संबंध स्थापित करेगा। मुझे यकीन है कि लोगों को बेहतरीन मनोरंजन वाली पूरी तरह से एक पारिवारिक फिल्म देखने को मिलेगी।’

फिल्म ‘नोट पे चोट: 8/11’ को पंकज तिवारी ने लिखा है। क्रिएटिव कृष्णा एंटरटेनमेंट और उमर जी एंटरटेनमेंट बैनर के तले फिल्म को बाला शर्मा, ज्योति शर्मा और मुदित जैन ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म 9 मार्च को रिलीज होगी।