सरकार टेंट कारोबारियों को भूखमरी से बचाए शादियों में 300 से अधिक लोगों के शमामिल होने की अनुमति दे

  |    September 12th, 2020   |   0

नई दिल्ली (जगजीत सिंह)- ऑल इंडिया टेंट डीलर्स वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन द्वारा दिल्ली के मयूर विहार इलाके में पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस पत्रकार सम्मेलन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ। इस पत्रकार सम्मेलन का उद्देश्य टेंट कारोबार के लिए सरकार से शादी समारोह में 100 लोगों के बजाय 300 से 400 लोगों की बढ़ोतरी को बढ़ाना था इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर प्रेस के माध्यम से सरकारों तक अपनी बात पहुंचाना ताकि सरकार टेंट कारोबारियों की समस्याओं का समाधान कर सके।

ऑल इंडिया ट्रेडर्स वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन के चेयरमैन अनिल कुमार आजाद का कहना था कि वैश्विक महामारी कोरोना काल में ज्यादातर उद्योग धंधे बंद हो गए लोगों के रोजगार बंद हो गए ऐसे में टेंट कारोबार भी बिल्कुल ठप हो गया टेंट कारोबारी भूखे मरने की कगार पर आ गए कुछ कारोबारियों ने तो आत्महत्या तक कर ली है।

ऐसे में जब लॉक डाउन खुल गया सभी कारोबार शुरू हो गए तो सरकार टेंट कारोबारियों बरात घर शादी समारोह में 100 लोगों के लिए क्यों नियम बना रही है 100 लोगों से टेंट कारोबार शादी समारोह नहीं चलेगा लोगों के  घर नहीं चल पाएंगे।

हमारे इस कारोबार से सैकड़ों लोग जुड़े हैं उनके घर नहीं चल पाएंगे सरकार हमारे जैसे कारोबारियों के लिए कम से कम 300 से 400 लोगों की अनुमति प्रदान करें चाहे सोशल डिस्टेंसिंग के जो भी सरकार नियम बना ले हम कारोबारी नियमों का पालन करने के लिए तैयार है।

इन सब बातों को बताते बताते चेयरमैन अनिल कुमार आजाद मीडिया के सामने ही फूट-फूट कर रोने लगे और सरकार से हाथ जोड़कर निवेदन किया कि सरकार उनके तमाम मुद्दों और तमाम बातों को गौर करें ताकि टेंट कारोबार भी अपने बच्चों का पेट पाल सकें।