टीसीएल कंपनी ने भारतीय बाजार में उतारे अपने आधुनिक एआई x आईओटी उत्पाद

  |    January 8th, 2020   |   0

रिमोट से मिलेगा छुटकारा आपका मोबाइल ही बनेगा रिमोट 

होम एंटरटेनमेंट और अप्लायंसेस सेक्टर में व्यापक बदलाव और भारतीय घरों को इंटेलिजेंट बनाने के लिए टीसीएल ने पेश किया अगली पीढ़ी ‘एआईxआईओटी’ का कंसेप्ट, जिसमें सी8 एआई एंड्रॉइड टीवी सीरीज, टीसीएल होम ऐप और स्मार्ट एयर कंडीशनर की विस्तृत शृंखला शामिल है

नई दिल्ली (संवाददाता)दुनिया की टॉप 2 टीवी कॉर्पोरेशन टीसीएल ने टीसीएल होम ऐप (एंड्रॉइड + आईओएस) के साथ एआई-संचालित टीवी और एयर कंडीशनर की स्मार्ट रेंज लॉन्च करने की घोषणा की है। वैश्विक स्तर पर बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक टीसीएल ने 39 साल की अपनी समृद्ध विरासत को आगे बढ़ाते हुए खुद को दुनिया की सबसे प्रभावशाली और महत्वपूर्ण कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक के तौर पर जगह बनाई है। टीवी सेग्मेंट में भारी सफलता और तेजी से आगे बढ़ने के बाद टीसीएल अब एआई-संचालित स्मार्ट टीवी और आईओटी-सक्षम एयरकंडीशनर पर अपना ध्यान केंद्रित करने के साथ ही होम एंटरटेनमेंट और जिंदगी को आरामदायक बनाने के अप्लायंसेस के क्षेत्र में व्यापक बदलाव के लिए तैयार है। 

कल का होम सिनेमाः सी-8 सीरीज – टीसीएल अपने 4के एआई टीवी रेंज के नवीनतम लॉन्च से भारत में टीवी सेक्टर में क्रांति लाने को पूरी तरह तैयार है। टीसीएल 4के एआई एंड्रॉइड टीवी सीरीज डीप और वाइब्रंट रंगों के साथ देखने के अनुभव को बढ़ाने व ज्वलंत करने वाले डब्ल्यूसीजी और डॉल्बी विजन से सुसज्जित है। नवीनतम ऑनकियो स्पीकर और डॉल्बी एटमोस टेक्नोलॉजी आवाज की गुणवत्ता को उच्चतम स्तर पर ले जाती है। टीवी आपके होम टीवी स्क्रीन पर सर्वश्रेष्ठ सिनेमाई अनुभव लाने के लिए बिल्ट-इन गूगल असिस्टेंट के साथ नवीनतम एंड्रॉइड पाई (9.0) सिस्टम को भी जोड़ती है। 55-इंच स्क्रीन (55सी8) और 65-इंच स्क्रीन (65सी8) के दो प्रकारों में उपलब्ध इस टीवी सीरीज की प्रमुख विशेषताएं इस प्रकार हैं:

सी8 फीचर कार्ड

1. फार-फील्ड (हैंड्स-फ्री वॉइस कंट्रोल) : अपने हाथों को मुक्त कीजिए, रिमोट कंट्रोल की जरूरत ही क्या है! हैंड्स-फ्री वॉइस के साथ आप आसानी से टीवी को कंट्रोल कर सकते हैं और सिर्फ आवाज के जरिये प्रोग्राम रिजर्वेशन, चैनल स्विचिंग, पॉवर ऑन या ऑफ, के साथ-साथ सफाई करने वाले रोबोट्स, परदों, लाइट्स आदि को भी कंट्रोल कर सकते हैं। यह सब मिलकर आपकी जिंदगी को और आरामदेह व बेहतर बनाने वाले हैं!

2. पिक्चर क्वालिटी (डॉल्बी विजन): एचडीआर डॉल्बी विजन स्क्रीन पर असाधारण रंग, कंट्रास्ट और ब्राइटनेस लाता है, जो आपके देखने के अनुभव को बदलकर रख देगा। टीवी 4के यूएचडी के साथ आता है, जो कि 3840 x 2160 पिक्सल के जरिये सही मायने में इमर्सिव देखने का अनुभव प्रदान करने के लिए लाइट और प्राकृतिक रंगों को रीप्रोड्यूस करता है और एक सामान्य फुल एचडी टीवी के मुकाबले चार गुना ज्यादा पिक्सल देता है। टीसीएल की वाइड कलर गैमट टेक्नोलॉजी सबसे प्योर एलईडी बैकलाइट डिलीवर कर सकती है जो डिस्प्ले परफॉर्मंस को +30 बढ़ाने में मदद करता है और अविश्वसनीय 90% कलर स्पेस डिलीवर करता है। यह रंग के विविडनेस को प्रभावी रूप से सुधारकर उसे रियलिस्टिक बना सकता है।  

3. एमईएमसीः   एमईएमसी तस्वीरों को टीवी सिग्नल और मल्टीमीडिया सिग्नल दोनों से स्मूथ बनाता है। टीसीएल के मालिकाना सॉफ्टवेयर एल्गोरिदम से सुसज्जित इस टीवी पर आप तेजी से आगे बढ़ने वाले, एक्शन पैक्ड-कंटेंट (उदाहरण के लिए खेल और तेजी से दौड़ती पिक्चर) को देखते हुए उसके प्रत्येक डिटेल को बारीकी से  अनुभव कर सकते हैं।

4. ऑनकियो स्पीकर (डॉल्बी एटमॉस): पहले दिन से ही ऑनकियो स्पीकर को सौंदर्य शास्त्र पाने के लिए अथक परिश्रम के जरिये परिभाषित किया गया है, जो आवाज के जरिये जुनून को प्रेरित करता है। ऑनकियो के साथ टीसीएल टीवी आपको सबसे अच्छा सुनने का अनुभव देगा। डॉल्बी एटमॉस में किसी भी चैनल की सीमाओं से मुक्त होकर आवाज एक स्वतंत्र ऑडियो ऑब्जेक्ट के रूप में मौजूद हो सकती है। उन्हें आपके कमरे में कहीं भी रख सकते हैं। ऊपर और आसपास भी। इसके जरिये तीन आयामी आवाज आप तक बहकर पहुंच सकती है। ऑडियो ऑब्जेक्ट्स के उपयोग से डॉल्बी एटमॉस आपके कमरे को मनोरंजन की एक अद्भुत जगह में बदल देता है।

5. एंड्रॉइड 9 और आधिकारिक गूगल सर्विसःएंड्रॉइड टीवी एंड्रॉइड पाई 9 के नवीनतम संस्करण के साथ सी8 आपको गूगल प्ले, यूट्यूब और अन्य एप्लिकेशंस के जरिये फिल्मों, शो और गेम की एक नई दुनिया में ले जाएगा। आपको गूगल एंटरटेनमेंट सुलभ होगा, जिसमें गूगल प्ले मूवीज पर कंसोल स्टाइल एंड्रॉइड गेम्स, मूवीज़, टीवी शो, कार्टून और स्पोर्ट्स, किसी भी मूड के लाखों गाने शामिल हैं। गूगल की रिकमंडेशन आपको वह तलाशने में मदद करेगी जो आप चाहते हैं। 

Pricing of 4K AI TV – C8 , –  55” – 49,990 INR,   – 65” – 69,990 INR

टीसीएल एआई अल्ट्रा-इन्वर्टर एयर कंडीशनर – अल्ट्रा-इन्वर्टर टेक्नोलॉजी के साथ टीसीएल ने आईओटी और एआई से संचालित स्मार्ट एसी की नवीनतम रेंज बिजली की बचत के मामले में बेहतरीन है और यह भारत की चरम जलवायु परिस्थितियों के लिए डिज़ाइन की गई है। हाई डेंसिटी फिल्टर और सिल्वर आयन फिल्ट्रेशन टेक्नोलॉजी से संचालित है, जो बैक्टीरिया को हटाकर शुद्ध और जीवाणुरोधी हवा के जरिये सुकून से सांस लेने की व्यवस्था देता है। टीसीएल स्मार्ट एसी भी गोल्ड फिन कंडेन्सर और इवेपोरेटर के साथ आते हैं जो क्वालिटी मैन्यूफेक्चरिंग स्टैंडर्ड्स के साथ उसके टिकाऊपन को सुनिश्चित करते हैं। इसके अलावा एयर कंडीशनर टीसीएल एआई x आईओटी सिस्टम से संचालित हैं, जो यूजर्स को हॉटस्पॉट या वाई-फाई कंट्रोल, वॉइस-बेस्ड कमांड, ऐप कंट्रोल जैसे अत्याधुनिक विकल्प प्रदान करते हैं।

एसी तीन मॉड्यूलर वेरिएंट में आता है, जैसे कि टर्बो सीरीज़, स्मार्ट सीरीज़ और एलिट सीरीज़, जिनकी विशेषताएं इस प्रकार हैं:

आईईको एयरः

टीसीएल एयर कंडीशनर की एलिट रेंज को टीसीएल एआई एंड्रॉइड टीवी के साथ-साथ टीसीएल होम ऐप से नियंत्रित किया जा सकता है। ये एसी 60°C तक अल्ट्रा-ट्रॉपिकल वर्किंग देने में सक्षम है और यह महज 30 सेकंड में अल्ट्रा-फास्ट कूलिंग के साथ बेहतरीन कूलिंग परफॉर्मेंस का दावा करता है। एसी भी कम से कम 300 यूनिट प्रति घंटे की खपत के साथ बिजली बचत और अल्ट्रा-लो फ्रिक्वेंसी ऑपरेशन पर काफी अच्छा परफॉर्मंस देता है। ये अत्यधिक टिकाऊ एयर-कंडिशनर कंडेन्सर और इवेपोरेटर पर टाइटन गोल्ड कोटिंग के साथ आते हैं। एलिट सीरीज इनडोर को बीएलडीसी मोटर से सुसज्जित किया गया है जो कम शोर करता है और फास्ट कूलिंग के लिए हाई एयर फ्लो देता है।

स्मार्ट एयरः  स्मार्ट एयर अत्याधुनिक एआई और आईओटी ड्रिवन तकनीक से संचालित है। स्मार्ट सीरीज स्मार्ट होम कनेक्टिविटी का दावा करती है जिसमें एसी को टीवी, मोबाइल और गूगल होम से चलाया जा सकता है। यह एसी एक अत्याधुनिक एआई इन्वर्टर एल्गोरिदम और एक स्मार्ट डायग्नोसिस पर चलते हैं जो लो रेफ्रेंजरेशन डिटेक्शन और एरर डिटेक्शन में सक्षम बनाता है। 

टर्बो एयर- टर्बो एयर को 60°C तक काम करने वाले अल्ट्रा-ट्रॉपिकल कंप्रेसर, 30 सेकंड और डिजिटल टेम्परेचर डिस्प्ले में अल्ट्रा-फास्ट कूलिंग के साथ अत्यधिक तापमान की स्थिति के लिए डिज़ाइन किया गया है। सीरीज टाइटन गोल्ड फिन कंडेन्सर और इवेपोरेटर के साथ टिकाऊपन भी सुनिश्चित करती है और स्टेबलाइजर-फ्री ऑपरेशन प्रदान करती है। सुरक्षा के लिए डिजाइन की गई यह एसी सीरीज एक फायरप्रूफ इलेक्ट्रिक कंट्रोल बॉक्स के साथ आती है।

टीसीएल होम ऐपः पूरा इकोसिस्टम ही आपकी अंगुलियों पर  

स्मार्ट टीवी सेक्टर में पहले से ही एआई एंड्रॉइड टीवी की अत्याधुनिक रेंज के साथ क्रांति लाने और स्मार्ट एसी सेग्मेंट में उतरने की योजना के बाद टीसीएल अपने बहुआयामी ऐप के जरिये होम एंटरटेनमेंट सेक्टर को पूरी तरह बदलने को तैयार है।

●        एआई रिमोटः आपका मोबाइल ही आपका नया रिमोट 

टीसीएल होम ऐप आपके मोबाइल फोन को रिमोट कंट्रोल में बदल देगा। आप टच रिमोट या वॉइस-बेस्ड  कमांड से टीवी या अन्य अप्लायंस को नियंत्रित कर सकेंगे और यह ऐप सब कवर करता है।

●        रोमांचक डील्स : यूजर्स को प्रीमियम एक्सेस

ऐप यूजर्स को टीसीएल के सभी रोमांचक डील्स और ऑफर सबसे पहले हासिल करने का मौका मिलेगा। टीसीएल होम ऐप पर शॉप पेज यूजर्स को टेक-स्पैक्स, फीचर्स और कई अन्य प्रोडक्ट कैटलॉग सुलभ करेगा। ग्राहक भी आकार, प्रकार, परिभाषा आदि के अनुसार प्रोडक्ट्स को फ़िल्टर कर सकते हैं और ऐप के भीतर टीसीएल प्रोडक्ट्स की दूसरों के साथ तुलना कर सकते हैं।

●        लाइव चैट

आपके पास कोई प्रश्न है? कोई तनाव लेने की जरूरत नहीं है। यह बहुत ही आसान है और वह भी बिना किसी दखल के। आप टीसीएल के एजेंट से चैट करें और अपने प्रश्नों का समाधान पाएं।

●        बिक्री के बाद सेवा

ऐप ग्राहकों को अपने प्रोडक्ट्स रजिस्टर करने और शिकायत दर्ज करने की अनुमति देता है। बहुउद्देश्यीय ऐप अप्लायंस को  मैनेज करने और खरीद, प्रश्नों और शिकायतों का नियंत्रण करने के लिए सिंगल गेटवे प्रस्तुत करता है।

नवीनतम डील्स, एआई रिमोट, लाइव चैट और बिक्री के बाद की सेवा आपकी अंगुलियों पर देने वाला टीसीएल भारतीय बाजार में पहले से ही एक सुपर सक्सेसफुल ब्रांड है और यह टीसीएल होम ऐप के रिलीज के जरिये खुद को और आगे बढ़ाने के लिए तैयार है।

नए प्रोडक्ट लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए टीसीएल के जनरल मैनेजर माइक चेन ने कहा, “जैसे-जैसे वर्ष 2019 समापन की ओर बढ़ता गया, हम भारतीय बाजार में अपनी बेशकीमती पेशकश लाने से बहुत खुश हैं; एआई और आईओटी संचालित स्मार्ट एयर-कंडीशनर और एआई एंड्रॉइड टीवी की लाइन जो एआई-सिंक्ड तकनीक की मदद से होम एंटरटेनमेंट और होम अप्लायंसेस को नए सिरे से परिभाषित कर इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल क्षेत्र को एक साथ ला रही है। हमारे नवीनतम प्रोडक्ट्स ऑफरिंग में भविष्य की एक झलक हैं। टीसीएल ग्राहकों की संतुष्टि और तकनीकी इनोवेशन के लिए अपने समर्पण पर गर्व करता है क्योंकि यह आपको सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रॉनिक और स्मार्ट एआई डिवाइस लाने के लिए अथक प्रयास करता है।”