टेबल टेनिस : राष्ट्रीय इंटर स्कूल चैम्पियनशिप में बंगाल को तीन खिताब

  |    December 11th, 2017   |   0

विजयवाडा(संवाददाता)- 11वीं स्पोटर्स इंटर स्कूल टेबल टेनिस राष्ट्रीय चैम्पियनशिप-2017 में बंगाल ने शनिवार शाम को सीनियर ब्वॉयज, सीनियर गर्ल्स, और जूनियर टीम गर्ल्स के तौर पर तीन खिताब अपने नाम किए हैं। श्री कुमरान चिल्ड्रन स्कूल (कर्नाटक) बंगाल के अलावा खिताब जीतने वाला इकलौता स्कूल रहा। उसने जूनियर ब्वॉयज स्पर्धा में लगातार दूसरी बार स्वर्ण पदक अपने नाम किया है।

टेको इंडिया पब्लिक स्कूल ( उत्तर बंगाल), जीडी गोयनका स्कूल (उत्तर बंगाल), और नारायण स्कूल (पश्चिम बंगाल) को रोक पाना किसी के लिए भी आसान नहीं था। इन तीनों ने तमिल नाडु की टीमों को हराकर खिताब जीते।

टेक्नो इंडिया ने महार्षि विद्या मंदिर को सीनियर ब्वॉयज टीम श्रेणी में 3-0 से हराया। उसकी जीत के हीरो सौम्यजीत सरकार रहे जिन्होंने एकल वर्ग में एस, कार्तिकेयन को (11-9, 11-6, 11-8) से मात दी। इसके बाद अभिरूप पॉल रॉय के साथ जोड़ी बनाकर कार्तिकेयन और एपी रुपान  की जोड़ी को 3-1 से हराया। जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल ने एसबीओए स्कूल एंड जूनियर कॉलेज को मात देते हुए सीनियर गर्ल्स श्रेणी का खिताब अपने नाम किया है।

सातापोरनी डे ने एम.याझिनी को पहले मैच में 3-2 से मात दी। पल्लबी रॉय ने वी. वैष्णवी को 3-1 से हराया। हालांकि वैष्णवी और याझिनी ने युगल मुकाबले में सातापोरनी और पल्लबी को मात दी 3-0 से मात दी। लेकिन सातापोरनी ने वैष्णवी को 3-1 से मात देते हुए खिताब अपने नाम किया। नारायण स्कूल ने पीएस. सीनियर स्कूल (तमिलनाडु) को 3-2 से मात दी।

इससे पहले मध्य प्रदेश की लक्ष्य बियानी ने जूनियर गर्ल्स एकल वर्ग के मुख्य राउंड में नाटकीय तरीके से जगह बनाई। इस श्रेणी में सभी तीन लड़कियों (लक्ष्या, समायरा शर्मा और राय सरदेसाई) 17 के ग्रुप में अपने आप को अजीब सी स्थिति में पहुंचा दिया। तीनों ने एक ही स्कोर 3-0 से मैच जीते।

इन तीनों ने समान अंक से जीत ही हासिल नहीं की बल्कि समान अंक भी गंवाए थे जिससे आयोजकों की परेशानी बढ़ गई। आखिर में ड्रॉ में लक्ष्या भाग्यशाली साबित हुईं।

टीम फाइनल रिजल्ट: 

सीनियर ब्वॉयज : टेक्नो इंडिया ग्रुप पब्लिक स्कूल, उत्तर बंगाल ने महार्षि विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल, तमिल नाडु को 3-0 से हराया।

सीनियर गर्ल्स : जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल, उत्तर बंगाल ने एसबीओए स्कूल एंड जूनियर कॉलेज, तमिल नाडु को 3-1 से मात दी।

जूनियर गर्ल्स : नारायण स्कूल पश्चिम बंगाल ने पी.एस. सीनियर सेकेंडरी स्कूर तमिल नाडु को 3-2 से हराया।

जूनियर ब्वॉयज : श्री कुमारन चिल्ड्रन स्कूल (कर्नाटक) ने नाइहैटी नरेंद्र विद्यानिकेतन (पश्चिम बंगाल) को 3-2 से मात दी।