स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में मानव संसाधन एवं वर्तमान कार्यशैली पर कोविड-19 के प्रभाव- विषय पर वेबिनार का आयोजित

  |    June 5th, 2020   |   0

नई दिल्ली (संवाददाता)- दिल्ली विश्वविद्यालय के स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में कॉमर्स विभाग के तत्वाधान में शुक्रवार को – मानव संसाधन एवं वर्तमान कार्यशैली पर कोविड-19 के प्रभाव, विषय- पर वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत डॉ. रेनू सोबती द्वारा की गई।

प्राचार्य डॉ प्रवीण गर्ग ने कार्यक्रम की मुख्य वक्ता- डॉ उर्वशी शर्मा का अभिनंदन किया, डॉ. रेखा गुप्ता ने वेबिनार का संचालन किया।

दिल्ली विश्व विद्यालय के दिल्ली स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स विभाग में एसोसिएट प्रो. डॉ उर्वशी ने कहाकि वर्तमान समय में कोरोना महामारी के दौरान में मानव की कार्यशैली बहुत बदल चुकि है, हम सभी के स्वभाव, दिनचर्या व अन्य आदतों में बदलाव आया है। सब की जिंदगी में बहुत से नवाचार हुए। जो लोग तकनीक से नहीं जुडे थे वो आज इंटरनेट से जुड़ कर देश-विदेश के लोगों से विचार साझा करने लगे।

पहली बार समझ में आया कि हम बिना शारीरिक उपस्थिति के भी अपने सभी कार्य तकनीक के माध्यम से आसानी से कर सकते हैं।

शिक्षकों द्वारा दूर दराज के छात्रों तक नोटस पहुचाना, उनके प्रशनों को हल करना आदि सब कुछ नया ही अनुभव रहा। इस बीच छात्रों के शिक्षण गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालित रखने में शिक्षकों ने जो भूमिका निभाई वह काबिले तारीफ है।

डॉ.उर्वशी ने कहाकि अभी कोनोना से उबरने में हमें समय लगेगा इस लिए हमें समय का सदुपयोग करने की आदत बनाएं और इस प्रकार की विपत्तियों का सामना करने के लिए अपने आपको अधिक अपडेट करें।

कार्यक्रम शामिल हुए कई प्रतिभागियों की विभिन्न शंकाओं का समाधान भी कियागया। डॉ. मोहर सिंह ने वेबीनार समापन पर डॉ. उर्वशी एवं अन्य सभी सहयोगियों एवं प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया।