आरजी मित्तल फैमिली चैरिटबल ट्रस्ट के स्वच्छता-संस्कार अभियान में शामिल हुए छोटे स्कूली बच्चे

  |    October 4th, 2019   |   0

बच्चे स्वच्छता के प्रतीक : सुनील मित्तल

रिठाला(संवाददाता) -महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती पर बापू को देश भर में बेहद अनूठे तरीके से याद किया। देश भर में स्वच्छता संस्कार के अभियान चलाए गए। इसी कड़ी में आरजी मित्तल फैमिली चैरिटबल ट्रस्ट द्वारा भी स्वच्छता-संस्कार अभियान की शुरूआत की गई। जिसमें छोटे स्कूली बच्चों को भी शमिल किया गया।

शुक्रवार को रिठाला के बुद्ध विहार स्थित स्पेरो किड्स कॉन्वेंट स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में आरजी मित्तल फैमिली चैरिटबल ट्रस्ट के संस्थापक और भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष सुनील मित्तल ने कहाकि ‘जिस तरह छोटे बच्चे मन के सच्चे और साफ होते हैं, उस लिहाज से वास्तव में बच्चे ही स्वच्छता के सही प्रतीक होते हैं।’

ट्रस्ट की तरफ से चलाए जा रहे स्वच्छता-संस्कार अभियान के तहत यह तीसरा कार्यक्रम शुक्रवार को रिठाला के बुद्ध विहार स्थित स्पेरो किड्स कॉन्वेंट स्कूल में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में स्कूल के करीब 70 बच्चों ने भाग लिया। बच्चों से स्वच्छता से जुड़े सवाल किए गए। सही जवाब देने वाले बच्चों को ट्रॉफी, सर्टिफिकेट और चॉकलेट देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाध्यापक सुनील पाल एवं व्यवस्थापिका संगीता भी मौजूद रहीं।