स्टेहैप्पी फार्मेसी शीघ्र ही मुंबई में करेगी किफायती जेनेरिक दवाओं का स्टोर लाॅन्च 

  |    September 4th, 2018   |   0

नई दिल्ली(समाचार डेस्क)- स्टेहैप्पी फार्मेसी सर्व गुण औषधी प्रा. लि. की एक पहल है, जिसकी शुरूआत ‘वास्तविक और किफायती’ मूल्य पर उच्च गुणवत्ता की दवा प्रदान कर मानवता की सेवा करने के लक्ष्य के साथ की गई है। यह फार्मेसी मुंबई, महाराष्ट्र में चार स्टोर लाॅन्च करने की योजना बना रही है।भारत के लोगों को किफायती दवायें प्रदान करने की अपनी योजना के हिस्से के तौर पर कंपनी क्षेत्रीय फार्मेसी के साथ तेजी से विस्तार कर रही है। वर्तमान वित्तीय वर्ष में स्टेहैप्पी ने भारत भर में कई स्टोर्स की योजना बनाई है और दिल्ली, बेंगलुरू, हरिद्वार, जींद तथा चेन्नई में इसके स्टोर पहले से चल रहे हैं। अपनी फार्मेसी के माध्यम से स्टेहैप्पी देश के लोगों को किफायती मूल्य पर आवश्यक दवाईयां देने का प्रयास करता है।

स्टेहैप्पी फार्मेसी के प्रबंध निदेश डाॅ. सुजीत पाॅल ने कहा, ‘‘स्टेहैप्पी एक महान विचार पर काम करता है- यह सुनिश्चित करना कि भारत में कोई भी इसलिये दवा से वंचित न रहे, क्योंकि वह दवा खरीद नहीं सकता है। अपनी फार्मेसी के माध्यम से हम जेनेरिक दवाएं बेच रहे हैं, जो ब्रांडेड दवाओं जितनी ही प्रभावशाली हैं, लेकिन किफायती दामों पर मिलती हैं। हम देश में फार्मेसी की एक श्रृंखला बनाना चाहते हैं और यह स्टोर्स इस दिशा में पहला कदम हैं।’’

स्टेहैप्पी फार्मेसी की प्रोजेक्ट हेड आरूषी जैन ने कहा, ‘‘अच्छी शुरूआत का मतलब है आधी लड़ाई की जीत! मैं मुंबई में हमारे स्टोर्स के लाॅन्च होने पर खुश हूँ, लेकिन यह हमारे लिये केवल शुरूआत भर है। हम जल्द ही और स्टोर्स खोलना चाहते हैं और अपने ब्रांड एम्बेसेडर्स के साथ अपने अभियानों के माध्यम से जेनेरिक दवाओं के उपयोग को बढ़ावा देना चाहते हैं।’’

इस वर्ष जून में स्टेहैप्पी ने भूतपूर्व भारतीय क्रिकेटर और भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली को अपना ब्रांड एम्बेसेडर बनाया था। अब कंपनी ने स्थापित अभिनेत्री और भारतीय फिल्म समुदाय की महान प्रतिभा पùश्री विद्या बालन को अपना दूसरा ब्रांड एम्बेसेडर बनाया है। सुश्री बालन अब स्टेहैप्पी के आगामी देशव्यापी मार्केटिंग अभियानों का हिस्सा होंगी।

स्टेहैप्पी फार्मेसी सभी जेनेरिक दवाओं की पेशकश करती हैं, जिनका मूल्य बाजार में उपलब्ध ब्रांडेड दवाओं से 30 से 90 प्रतिशत तक कम होता है। एलोपैथिक और आयुर्वेदिक दवाओं के अलावा स्टेहैप्पी फार्मेसी सर्जिकल सामान और चिकित्सकीय यंत्रों को भी बेचती है।