एसएसबी के नए महानिदेशक कुमार राजेश चंद्रा ने संभाला पदभार

  |    January 11th, 2019   |   0

एसएसबी महानिदेशक सुरजीत सिंह देसवाल हुए सेवानिवृत

नई दिल्ली (संवाददाता)- कुमार राजेश चंद्रा ने संभाला सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के महानिदेशक का पदभार। कुमार राजेश चंद्रा ने सुरजीत सिंह देसवाल की जगह ली है। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी कुमार राजेश चंद्रा, भारतीय पुलिस सेवा में 1985 बैच में बिहार  कैडर के अधिकारी हैं। इससे पहले श्री चंद्रा ब्यूरो ऑफ़ सिविल एविएशन सिक्यूरिटी (BCAS) के महानिदेशक के पद पर तैनात थेI

इससे पहले ये पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्य कर चुके है, साथ ही उन्होंने औरंगाबाद, सीवान, गोपालगंज, बेगुसराय, मुजफ्फरपुर, बोकारो, चतरा, धनबाद में पुलिस अधीक्षक के रूप में भी अपना योगदान दिया हैI वे भागलपुर के पूर्वी रेंज के पुलिस उप-महानिरीक्षक के पद पर तैनात रह चुके हैI बिहार में स्पेशल ब्रांच के एसपी के रूप में कार्य करने से लेकर वे राज्यपाल के एडीसी भी रह चुके हैं। श्री चंद्रा अपर महानिदेशक के रूप में बिहार इंटेलिजेंस विभाग में तैनात थे।

केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर उन्होंने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगे विशेष सुरक्षा समूह (SPG) के उप-महानिरीक्षक और महानिरीक्षक के रूप में अपना योगदान दिया है। जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय, नई दिल्ली से अर्थशास्त्र में स्त्नाकोतर की डिग्री हासिल करने वाले कुमार राजेश चंद्रा को समय-समय पर विभिन्न सेवाओं के लिए सम्मान भी दिया गया, इन में मुख्यरूप से पुलिस पदक, राष्ट्रपति पुलिस पदक, विशेष कर्तव्य पदक, और आतंरिक सुरक्षा पदक जैसे सम्मान शामिल हैं।