फुटबॉल टूर्नामेंट में राय पंचायत टीम ने लगातार 5वीं बार जीता खिताब

  |    October 5th, 2017   |   0

रांची (संवाददाता)- झारखंड के दूर देहात में होने वाले खेलों का अपना महत्व है, ये टूर्नामेंट देहात के युवाओं को खेलों में आने के लिए प्रेरित करते हैं। देश में होने वाले अंडर-17 फुटबल वर्ल्ड कप की मेजबानी से पहले देश के विभिन्न हिस्सों में फुटबॉल के प्रति युवाओं को प्रेरित करने के उद्देश्य से पीपरवार मैदान पर अंतर-पंचायत फुटबॉल टूर्नामेंट का शानदार आयोजन किया गया। जिसके तहत राय पंचायत व कल्याणपुर पंचायत के बीच खिताबी मुकाबला खेला गया।

जिसमें राय पंचायत टीम ने कल्याणपुर टीम को ट्राईब्रेकर में 3 के मुकाबले 5 गोल से पराजित कर खिताब पर कबजा किया। उल्लेखनीय है कि अंतर-पंचायत फुटबॉल टूर्नामेंट में राय पंचायत टीम ने लगातार 5वीं बार जीता खिताब जीता है। राय पंचायत के श्रवण कुमार को मैन ऑफ-दा-मैच तथा कल्याणपुर टीम के अंकित टोप्पो को मैन ऑफ टूर्नामेंट चुना गाया।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए सेंट्रल कॉल फिल्ड के कार्मिक निदेशक आर.एस. महापात्रा, विशिष्ठ अतिथि बीपी सिंह व खेल अधिकारी आदिल हुसैन ने विजेता-उपविजेता टीमों के खिलाङियों को ट्रॉफी दे कर सम्मानित किया।

खिताबी मुकाबले को खिलाङियों व दर्शकों के बीच रोमंचक बनाने में विख्यात कॉमेंटेटर शमीम आलम ने अहम भूमिका निभाई वहीं दूर देहात के दर्शकों ने फुटबॉल मैदान पर आकर खिलाङियों का हौसला बढ़ाया।

टूर्नामेंट आयोजकों ने युवाओं से उम्मीद की कि वो इसी प्रकार खेलों में शानदार प्रदर्शन करते रहे, क्योंकि इन्ही खेलों से न-जाने कब किस खिलाङी को देश के लिए खेलने का अवसर मिल जाए।