श्याम लाल कॉलेज के कौशल विकास केंद्र ने आयोजत किया राष्ट्रीय वेबिनार

  |    August 31st, 2020   |   0

नई दिल्ली (संवाददाता)-श्याम लाल कॉलेज के कौशल विकास केंद्र ने बीते सप्ताह IQAC के सहयोग से एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया। इस वेबिनार का विषय “व्यावसायिक सफलता: परिप्रेक्ष्य और सुझाव” रहा जो समकालीन समय में बहुत प्रासंगिक था।

वेबिनार में बीएसई इंस्टीट्यूट लिमिटेड के उपाध्यक्ष पुलक भट्टाचार्य ने बतौर मुख्य वक्ता शिरकत की। वहीं कॉलेज प्रधानाचार्य प्रो. रबी नारायण कर ने वेबिनार से जुड़े सभी गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। उन्होंने प्रतिभागियों को ईमानदारी से काम करने के लिए प्रेरित किया और पेशेवर रूप से सफल होने के लिए कौशल में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित किया।

सेंटर फॉर स्किल डेवलपमेंट (CSD) डॉ. कविता अरोड़ा ने बेबिनार का संयोजन करते हुए  व्यावसायिक जीवन में सफलता के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण के महत्व पर विस्तार से बताया। उन्होंने प्रतिभागियों को सीएसडी की विभिन्न गतिविधियों से भी परिचित कराया। आईक्यूएसी की समन्वयक डॉ. कुशा तिवारी ने कॉलेज में आईक्यूएसी की भूमिका और इसकी गतिविधियों के बारे में बताया। डॉ। गायत्री चतुर्वेदी ने प्रतिभागियों को वक्ता पुलक भट्टाचार्यजी से परिचित कराया।

अध्यक्ष भट्टाचार्यजी ने उच्च रोजगार के अवसरों के लिए तीन महत्वपूर्ण घटक- एटीट्यूड, स्किल और नॉलेज को समझाया। उनका सत्र व्यक्तिगत उदाहरणों से भरा था जिसने बहुत ही आकर्षक वातावरण बनाया।

प्रतिभागियों ने अपने सभी सवालों और संदेहों को स्पीकर से स्पष्ट किया। डॉ. कविता अरोड़ा ने सीएसडी द्वारा आयोजित किए जा रहे कौशल विकास पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी दी और धन्यवाद ज्ञापन करके वेबिनार का समापन किया।