श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश उत्सव के उपलक्ष में बाल कवि सम्मेलन

  |    July 8th, 2019   |   0

नई दिल्ली(संवाददाता)- दिल्ली के  मानसरोवर एफ.बी ब्लॉक गुरुद्वारे में अवनीत कौर द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के  550 प्रकाश उत्सव को मुख्य रखते हुए बाल कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों बच्चों ने कविताओं के जरिए गुरबाणी का संदेश लोगों तक पहुंचाया।

इसमें विशेष तौर पर नेशलन अकाली दल के अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा पूर्व वाइस प्रिंसिपल खालसा कॉलेज के प्रोफेसर हरमिंदर सिंह, कवि बीबी रजवंत कौर राज, दलजीत सिंह चग्गर, हरमीत सिंह जोली, वरिंदर कौर ने बच्चों को सम्मानित किया। इसके साथ ही बच्चों को प्रसाद के रूप में पौधा देखकर अपने-अपने घर पर लगाने की अपील की।

इस अवसर पर अवनीत कौर व वरिंदर कौर ने कहा कि हमारा मकसद बच्चों को गुरबाणी के साथ साथ जोड़ने के आने वाले समय में पानी का संकट वा पेड़ लगाकर फैलते हुए पोलूशन को भी रोकना है।

 इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि अगर हमें बच्चों को गुरबाणी के साथ जोड़ना है तो उन्हें पंजाबी की शिक्षा देनी भी जरूरी है साथ ही उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550 प्रकाश उत्सव के उपलक्ष में जगह-जगह बच्चों से पौधे लगाएंगे इस अवसर पर गुरुद्वारा एफबी ब्लॉक के प्रधान बक्शी सिंह सिरा,महासचिव जीएस बंसल,अमरीक सिंह,जसवंत सिंह चग्गर, जगजीत सिंह भाटिया, सहित अनेक लोगों को सिरोपा देकर सम्मानित किया गया।