प्रो रेसलिंग लीग- 3 के पहले मुकाबले में दिल्ली के सुल्तानों पर भारी पड़े मुम्बई के महारथी

  |    January 9th, 2018   |   0

नई दिल्ली(संवाददाता)- दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में प्रो रेसलिंग लीग- 3 का रंगा-रंग आगाज हुआ जिसके पहले मुकाबले में मुम्बई महारथी ने दिल्ली सुल्तान को 5-2 से हरा दिया। मुम्बई की ओर से आंद्रेई सीमा, वेस्कन सेंथिया, सतेंदर मलिक और साक्षी मलिक के अलावा सोसलान रामलोव ने अपने-अपने मुकाबले जीते। वहीं दिल्ली के लिए संदीप और अल्बरोव असलन ही जीत हासिल कर सके।

संदीप ने दिल्ली को दिलाई अच्छी शुरुआत 

पहली बाउट में पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली सुल्तान के संदीप तोमर ने मुम्बई महारथी के उक्रेनी पहलवान आंद्रेई यात्सेंको को 12-9 से हराया। हाफ टाइम तक संदीप 10-0 से आगे चल रहे थे लेकिन दूसरे हाफ हाफ में वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2017 के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट यात्सेंको ने कई अच्छे अंक बटोरे और मुकाबले को रोचक बना दिया लेकिन पहले राउंड की बढ़त ने संदीप को जीत दिलाई।

उतार-चढ़ाव का खेल रहा जारी

दूसरी बाउट महिलाओं के 50 किलोग्राम भारवर्ग में हुआ जहां दिल्ली की ट्यूनीशियन पहलवान मारोइ मेजिएन को मुम्बई की सीमा ने 5-1 से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। सीमा 2017 की नैशनल चैम्पियनशिप और कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप 2017 की चैम्पियन हैं। हालांकि पुरुषों के 92 किलोग्राम भारवर्ग में मैच की तीसरी बाउट में दिल्ली के अल्बरोव असलन ने मुम्बई के सत्यव्रत कादियान को 15-0 से एकतरफा मुकाबले में रहा दिया। वहीं चौथी बाउट में दिल्ली की समर आमेर इब्राहिम हम्जा को मुम्बई की वेस्किन सेंथिया महिलाओं के 76 किलोग्राम भारवर्ग में 12-1 से हराया और अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद 125 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली के हितेंदर को 7-6 से हराकर सतेंदर मलिक ने मुम्बई को पहली बार बढत पर ला खड़ा किया।

साक्षी ने दिलाई निर्णायक बढ़त

मुम्बई की आईकन स्टार और रियो ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने दिल्ली की मोनिया को 62 किलोग्राम भार वर्ग में 18-2 से हराकर शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही मुम्बई की टीम 4-2 से आगे आ गए। उधर दिन के सबसे बड़े मुकाबले में दिल्ली सुल्तान के मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन हाजी अलीयेव को मुम्बई महारथी के मौजूदा ओलिंपिक चैम्पियन सोसलान रामोनोव के खिलाफ एक रोचक मुकाबले में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग के इस बाउट में दोनों के बीच बेहद कड़ी टक्कर देखने को मिली।

दिग्गजों की मौजूदगी के साथ शुरू हुआ खेल फौलादी

इससे पहले दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉमपलेक्स में प्रो रेसलिंग सीजन 3 का रंगा-रंग आगाज हुआ जिसमें इस लीग में भाग ले रहे पहलवानों ने अपनी डांस कला का भी परिचय दिया। टूर्नामेंट के मुख्य अथिति के रूप में खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह और प्रो रेसलिंग लीग के कर्ताधर्ता कार्तिकेय शर्मा ने टॉस के वक्त अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

सुशील को साक्षी ने किया ब्लॉक

टॉस मुम्बई की कप्तान और ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने जीता और उन्होंने दिल्ली के स्टार पहलवान और डबल ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार को ब्लॉक दिया। वहीं दिल्ली ने महिला वर्ग में ओडुनाओ को ब्लॉक किया। दिल्ली में सर्दी होने के बावजूद हजारों दर्शक तीसरे सीजन का पहला मुकाबला देखने सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स पहुंचे।