रोप स्किपिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा डबल डच प्रतियोगिता में 500 से अधिक युवाओं ने शिरकत की

  |    April 9th, 2019   |   0

नई दिल्ली (संवाददाता)- ग्रेटर कैलाश पार्ट-3 स्थित बलवंतराय मेहता विद्या भवन अस्मा स्कूल (दितिया पाली), में रोप स्किपिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा डबल डच कॉन्टेस्ट इंडिया-2019 का आयोजन किया गया। इस मौके पर दिल्ली ओलिंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलदीप वत्स ने बतौर मुख्य अतिथि पधार कर छात्रों का मनोबल बढ़ाया।

इस बार चैंपियनशिप में 10 से भी जायदा राज्यों के 500 छात्रों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का आयोजन तीन केटेगरी अंडर-11, अंडर-14 तथा अंडर-19 में किया गया। यहां हुई डबल डच कॉन्टेस्ट इंडिया 2019 में दिल्ली प्रथम स्थान पर, हरियाणा दूसरे स्थान पर तथा तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र रहा। विजेता टीम डी.डी. वर्ल्ड प्रतियोगिता 2019 के तहत जापान के टोक्यो में होने वाली प्रतियोगिता में भागलेंगी।

रोप स्किपिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के सेक्रेटरी जनरल निर्देश शर्मा बताया कि हमारा महासंघ लगातार ताकत बना रहा है, क्योंकि हम आम लोगों के साथ खेल समुदाय पर एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए सदा तैयार रहते हैं। हमारा लक्ष्य बच्चों को रोप स्किपिंग में भागीदारी के माध्यम से उनके एथलेटिक कौशल, समन्वय और उनके संपूर्ण शारीरिक विकास को विकसित करने में सहायता करना है। रोप स्किपिंग गेम भारत में 19 राज्यों में तथा विश्व में 25 देशो में खेला जाता है।