रिवोल्ट मोटरसाइकल भारतीय बाईक बाजार में मचाएगी धमाल, बुकिंग शुरू

  |    August 30th, 2019   |   0

2,999 रु प्रतिमाह से 3,499 की शुरूआती कीमत पर रिवोल्ट मोटरसाइकल तीन शामदार मॉडल लॉंच

नई दिल्ली(राजेश शर्मा)- भारतीय बाजार के ऑटोमोटिव स्पेस में उद्योग जगत में पहले मानक स्थापित करते हुए रिवोल्ट इंटेलीकोर्प प्रा. लिमिटेड ने 3,499 रु प्रति माह की शुरूआती कीमत पर भारत की पहली अनलिमिटेड मोटरसाइकल-द-रिवोल्ट आरवी 400 को लॉन्च किया है। अपने अत्याधुनिक डिज़ाइन, तकनीक एवं राइडिंग डायनामिक्स के साथ यह मोटरसाइकल उद्योग जगत में नए मानक स्थापित करेगी। आरवी 400 नई दिल्ली में चार रिवोल्ट हब्स में और फिर पुणे में उपलब्ध होगी। इसके अलावा कंपनी ने रु 2,999 प्रति माह पर दूसरा मॉडल रिवोल्ट आरवी 300 भी पेश किया है; जिसके लिए बुकिंग 29 अगस्त 2019 से शुरू हो जाएगी।

आरवी400 कई इंटरोडक्टरी फायदों के साथ आती है जैसे अनलिमिटेड बैटरी वारंटी (8 साल/ 1.5 लाख किलोमीटर), निःशुल्क मेन्टेनेन्स (3 साल, 30,000 किलोमीटर), प्रोडक्ट वारंटी (5 साल, 75,000किलोमीटर) और इंश्योरेन्स (1 साल कंपनी ओन्ड, 5 साल थर्ड पार्टी)। यह नो लीज़, नो रेंटल प्लान उपभोक्ताओं को पहले दिन से पूर्ण स्वामित्व का अनुभव प्रदान करता है, उपभोक्ता को अपने द्वारा चुने गए वेरिएन्ट के आधार पर प्रति माह फ्लैट लागत के अलावा डाउन पेमेन्ट का भुगतान नहीं करना पड़ता। (आरवी400 और आरवी300 के सभी फीचर्स के बारे में संलग्न पत्रक देखें)।

इस लॉन्च के अवसर पर रिवोल्ट इंटेलीकोर्प प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक राहुल शर्मा ने कहा, ‘‘ईवी न केवल वाहनों में बल्कि उपभोक्ताओं की मानसिकता में भी बदलाव लाई है। इसके साथ हमने उत्पाद एवं कीमत के नज़रिए से मोबिलिटी बाज़ार में डिसरप्शन के वादे को पूरा किया है। आरवी400 और आरवी300 हर भारतीय परिवार को किफ़ायती दरों पर परिवहन का स्थायी साधन उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता और जुनून की पुष्टि करता है और माय रिवोल्ट प्लान आम जनता के लिए ईवी को सुलभ बनाने के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है। हम दिल्ली और पुणे के साथ शुरूआत कर रहे हैं; और इसके बाद देश भर में विस्तार करेंगे, हमारा मानना है कि हमारे उत्पादों में दोपहिया वाहनों में क्रान्तिकारी बदलाव लाने की अद्भुत क्षमता है।’

रिवोल्ट आरवी400 अपने स्टाइलिश डिज़ाइन और राइडिंग डायनामिक्स के साथ शानदार परफोर्मेन्स देती है। लिथियम आयन बैटरी द्वारा पावर्ड है और पावर उत्पन्न करती है तथा एक बार चार्ज करने पर अधिकतम 150 किलोमीटर की रेंज एवं 85 किलोमीटर प्रति घण्टा की अधिकतम स्पीड देती है। यह सीबीएस ब्रेकिंग सिस्टम (फ्रंट डिस्क-240 मिलीमीटर/ रियर डिस्क- 240 मिलीमीटर) और एडजस्टेबल मोनोशॉक के साथ आती है। रिवोल्ट आरवी400 का ग्राउण्ड क्लीयरेन्स 215 उउ है और 4.5 घण्टे में पूरी चार्ज हो जाती है। एक्सेसरीज़ पैकेज के तहत रिवोल्ट गूगल के साथ साझेदारी में एक कनेक्टेड हेलमेट भी उपलब्ध करती है, जिसके द्वारा आप वॉइस कमांड- ‘रिवोल्ट स्टार्ट’ का इस्तेमाल कर बाईक स्टार्ट कर सकते हैं।

आज के दौर में कनेक्टिविटी की बढ़ती मांग को देखते हुए आरवी400 फुली डिजिटल इन्स्ट्रुमेन्ट क्लस्टर, 4 जी कनेक्टिविटी और एलईडी हैडलैम्प के साथ आती है। इसके अलावा आरवी400 के मालिकों को चार विभिन्न एक्ज़हॉस्ट साउण्ड्स में अपनी पसंद का विकल्प चुनने का मौका मिलेगा, साथ ही ऐप के ज़रिए भी बहुत कुछ डाउनलोड किया जा सकता है।

दिल्ली में पहले बैच के लिए आरवी400 की डिलीवरी सितम्बर 2019 से शुरू हो जाएगी, जिसकी बुकिंग 25 जून 2019 से शुरू हो चुकी है। टेस्ट राईड के लिए उपभोक्ता दिल्ली के प्रीत विहार, सफदरजंग एन्क्लेव, द्वारका और गुजरनवाला टाउन स्थित 4 रिवोल्ट हब्स जा सकते हैं। आरवी 400 का लॉन्च अगले महीने पुणे में किया जाएगा इसके बाद अगले 4 महीनों में इसका लॉन्च बैंगलोर, हैदराबाद, नागपुर, अहमदाबाद और चेन्नई में किया जाएगा। रिवोल्ट इंटेलीकोर्प कैसे भारतीय मोबिलिटी स्पेस में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है।