रेडबुल रूबिक्‍स क्यूब वर्ल्ड कप के लिए दिल्ली के आर्यन, कोमल, आकाश व शुकांत ने किया नेशनल राउंड में प्रवेश

  |    September 1st, 2019   |   0

दिल्ली क्वॉलिफाइर्स राउंड में 18 प्रतियोगियों ने दिखाया कमाल, 22 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा नेशनल

नई दिल्‍ली (राजेश शर्मा)- दिल्ली में साकेत स्थित आईबीएफसी डांस स्टूडियो में रेड बुल रूबिक्‍स क्यूब वर्ल्ड कप के के लिए दिल्ली स्टेट क्वॉलिफायर्स के 18 क्यूब सॉल्वर्स के बीच शानदार मुकाबले खेले गए। तेजी से उभरते हुए रूबिक्‍स क्यूब स्पोटर्स को दुनिया के सबसे बेहतरीन क्यूब सॉल्वर्स को चुनौती देने के लिहाज से ही इस खेल डिजाइन किया गया है। जो इन दिनों भारतीय युवाओं के बीच काफी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है।

दिल्ली में खेले गए नेशनल क्वॉलिफाइर्स राउंड में 18 प्रतियोगियों ने कमाल दिखाया। इन में आर्यन छाबड़ा, कोमल गुप्ता, आकाश रूपेला तथा शुकांत कोल ने जीत दर्ज कर चेन्नई में 22 सितंबर को होने वाले नेशनल फाइनल में प्रवेश किया।

30 हजार अमेरिकी डॉलर के प्राइज पूल वाला रेडबुल क्यूब रूबिक्‍स वर्ल्ड कप का वर्ल्‍ड फाइनल्‍स नवंबर के आखिर में रूस के मास्को में आयोजित किया जाएगा। अब इन प्रतियोगियों की निगाहें रेड बुल रूबिक्‍स वर्ल्ड कप के रूस के मास्को में होने वाले फाइनल पर टिकी हैं।

रूबिक्‍स ब्रैंड लिमिटेड के सहयोग और डब्ल्यूसीए (वर्ल्ड क्यूबिक एसोसिएशन) के समर्थन से यह प्रतियोगिता चार महाद्वीपों में तीन गेम मोड में आयोजित की जाएगी, जिसमें सबसे बेहतरीन रूबिक्‍स क्यूबर्स की तलाश की जाएगी।

ध्यान रहे कि चेन्नई में होने वाले नेशनल क्वॉलिफाइर्स में जीत हासिल करने वाले 4 विजेताओं को रूस के मास्को में होने वाले वर्ल्ड फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा। इससे प्रतियोगी वास्‍तव में एक अनोखे वैश्विक अनुभव का लाभ उठा सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल यूएसए के बोस्‍टन में आयोजित आरंभिक रेड बुल रूबिक्‍स क्‍यूब वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप में मुकाबला करने के लिए भारत के विजय किशोर (चेन्‍नई), प्रियदर्शिनी (चेन्‍नई), अनिकेत आर्या (बेंगलुरू) और श्रीपद शर्मा (चेन्‍नई) सबसे तेज क्‍यूब सॉल्‍वर्स बनकर उभरे थे।