रीयल कश्मीर एफसी दिखेगा नए अंदाज में एडिडास की जर्सी और शुभंकर लांच

  |    November 12th, 2019   |   0

इस बार का आई-लीग जीतने को लेकर पूरे जोश में है रीयल कश्मीर एफसी

नई दिल्ली(राजेश शर्मा)- दुनिया में स्पोर्ट्सवियर की सबसे मशहूर कम्पनी एडिडास और जम्मू एवं कश्मीर के फुटबॉल क्लब रीयल कश्मीर एफसी ने आज दिल्ली में 2019-20 के लिए क्लब की जर्सी और सिम्बा नाम के शुभंकर को आधिकारिक रूप से लांच किया। पिछले सीज़न पहली बार आई-लीग खेलने वाले इस क्लब के प्रति स्थानीय लोगों और देश के अन्य स्थान के लोगों का बड़ा आकर्षण रहा है। यह भारत के सबसे पसंदीदा क्लबों में एक हो गया है।

उम्मीद है कि घाटी से घारा 370 हटने के बाद रीयल कश्मीर एफसी जम्मू एवं कश्मीर के अधिक-से-अधिक युवाओं की उर्जा को सकारात्मक विचारों के साथ फुटबॉल मैदान की तरफ लाने में सफलता हाशिल करेगा।

गौरतलब है कि एडिडास ने बीते सीजन में रीयल कश्मीर एफसी के साथ अपनी साझीदारी की घोषणा की और ‘स्नो लेपड्र्स’ के नाम से लोकप्रिय क्लब की एक प्रेरक कहानी प्रस्तुत की। जो भीषण गरमी में खेलते और कई चुनौतियों का सामना करते हुए आई-लीग में अपने पहले मैच में तीसरे स्थान पर रहे। वे इस वर्ष के डुरंड कप के सेमी-फाइनलिस्ट भी रहे। क्लब की स्थापना फुटबॉल के माध्यम से कश्मीर के युवाओं की क्षमताओं को सही रास्ते पर ले जाने के लिए एक कश्मीरी पंडित और एक मुस्लिम द्वारा वर्ष 2016 में की गई, जिस पर पिछले वर्ष एडिडास ने हस्ताक्षर किए और जिसने बहुत कम समय में ही मैदान और उसके बाहर अत्यधिक प्रगति की है।

नए सीजन की जर्सी का उद्घाटन करते हुए, भारत के फुटबॉल के इतिहास में एक नया आयाम जोड़कर एडिडास ने यह सीजन ‘अनरीयल फैन्स ऑफ रीयल कश्मीर’ के नाम किया है। वर्ष 2018-19 के आई-लीग में एक विशिष्ट ट्रेंड देखने में आया, जहाँ प्रतिद्वंद्वी क्लबों प्रशंसकों ने रीयल कश्मीर एफसी का हौसला बढ़ाना शुरू किया।

एडिडास इंडिया के वरिष्ठ प्रबंध निदेशक मनीष सापरा ने बताया, ‘‘रीयल कश्मीर से साझेदारी हमारे ब्राण्ड के इस बुनियादी विश्वास पर अमल करना है कि हम खेल के जरिये जिन्दगियां बदल सकते हैं। हम नई जर्सी के लांच के माध्यम से अपना विश्वास खेल प्रेमियों तक पहुंचा रहे हैं जिन्होंने इस क्लब को प्यार और समर्थन दिया है। यह जर्सी उन सभी अनरीयल फैन्स के लिए है जो न केवल फुटबॉल देखते हैं बल्कि खेल के बड़े मकसद में विश्वास रखते हैं।

जर्सी के लांच अवसर पर उपस्थित रहे रीयल कश्मीर एफसी के सह-स्वामी संदीप चट्टू ने कहा, एडिडास और स्नो लेपर्ड दोनों का यह विश्वास है कि खेल में जिन्दगियां बदलने की ताकत है। इस ताकत ने न केवल कश्मीर फुटबॉल बल्कि हमारे देश को कई अच्छे कारणों के साथ दुनिया के मानचित्र पर ऊंची पहचान दी है और इतनी तादाद में फैन्स बनाए हैं जिसकी हमें उम्मीद नहीं थी। हम यह समर्थन पा कर रोमांचित हैं और हमें विश्वास है कि इसके बल पर लीग जीतेंगे।

जमीन स्तर पर हाल की चुनौतियों के बावजूद टीम ने शानदार प्री-सीज़न प्रदर्शन किया। मैत्री मैचों में कई बड़ी आई-लीग और आईएसएल टीमों को पराजित किया। इस सीजन रीयल कश्मीर एफसी बेहतर जगह बनाने और इस बार का आई-लीग जीतने को लेकर पूरे जोश में है।