प्रो रेसलिंग लीग-3 : पूजा ढांडा ने हेलेन मारोलिस को 7-6 से हराकर पंजाब को दिलाई बढ़त

  |    January 16th, 2018   |   0

नई दिल्ली(खेल डेस्क)-  सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में चल रहे प्रो रेसलिंग लीग 3 चैम्पियन के आठवें दिन दर्शकों ने जमकर कुश्ती का आनंद लिया।  आठवें दिन की पहली बाउट 57 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के मौजूदा ओलिंपिक चैम्पियन ब्लादीमिर खिनचेंगशिवली और पंजाब के मौजूदा नैशनल चैम्पियन उत्कर्ष काले के बीच खेला गया जहां ब्लादीमिर ने 11-4 से शानदार जीत हासिल किया और अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई।

वहीं अगली बाउट महिलाओं की 76 किलोग्राम भारवर्ग में खेला गया जिसमें अंडर 23 वर्ल्ड चैम्पियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट सेलेन फांटा कोम्बा ने जीत हासिल की और पंजाब को बराबरा पर ला खड़ा किया। शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाने वाली कोम्बा ने हरियाणा की पूजा को 6-2 के अंतर से हराया। इसके बाद पंजाब के आईकन स्टार पेट्राशिवली गेनो ने हरियाणा के 15-0 (तकनीकी दक्षता) से हराकर अपनी टीम को बढ़त पर ला खड़ा किया। मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन गेनो के खिलाफ तीन बार के नैशनल चैम्पियन सुमित एकदम असहाय नजर आए।

चौथी बाउट में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला। पंजाब रॉयल्स की पूजा ढांडा ने मौजूदा वर्ल्ड और ओलिंपिक चैम्पियन हेलेन मारोलिस को 7-6 से हराकर अपनी टीम को 3-1 की बढ़त पर ला दिया। ढांडा दो बार की नैशनल चैम्पियन और दो बार की नैशनल चैम्पियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट हैं।

इससे पहले हरियाणा हैमर्स की कप्तान हेलेन मारोलिस ने टॉस जीता और 65 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के बेकबुलातोव इलियास को ब्लॉक किया। वहीं पंजाब के कप्तान पेट्राशिवली गेनो ने हरियाणा की सुन यनान को ब्लॉक करने का फैसला किया। इस सीजन में ये दूसरा मौका था जब सुन यनान को ब्लॉक होना पड़ा। 9 से 26 जनवरी तक चलने वाली इस लीग में हरियाणा ने अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं जबकि पंजाब को एक मुकाबले में हार और एक में जीत हासिल हुई है।