कबड्डी : यूपी योद्धा ने पुनेरी पलटन को 43-39 से दी मात

  |    October 7th, 2019   |   0

ग्रेटर नोएडा (संवाददाता)- ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में रविवार को खेले गए प्रो कबड्डी सीज़न के मैच नंबर 125 में यूपी योद्धा ने पुनेरी पलटन को 43-39 से मात दे दी। इस जीत के हीरो रहे नीतेश कुमार जिन्होंने अपना हाई फ़ाइव पूरा करते हुए 6 टैकल प्वाइंट्स लिए जबकि रेड में ऋषांक देवाडिगा ने सबसे ज़्यादा 7 रेड प्वाइंट्स हासिल किया।

ऋषांक अपने करियर में 600 रेड प्वाइंट्स भी हासिल करने वाले खिलाड़ियों की फ़ेहरिस्त में शामिल हो गए। पुनेरी की ओर से  सुरजीत सिंह और अमित कुमार दोनों को ही हाई फ़ाइव हासिल हुए जबकि मनजीत ने 8 रेड प्वाइंट्स लिए और नितिन तोमर को भी 8 रेड प्वाइंट्स मिले। यूपी के लिए भी

पहले हाफ़ में ही ये साफ़ हो गया था कि मेज़बान टीम इस मैच में पूरी तरह से हावी है, देखते ही देखते यूपी के योद्धाओं ने पुनेरी पलटन को क़रीब क़रीब मैच से बाहर कर दिया था। यूपी की रेडिंग की ज़िम्मेदारी जहां दो सुपर स्टार मोनू गोयत और ऋषांक देवाडिगा के साथ सुरेन्दर सिंह शानदार अंदाज़ में निभा रहे थे, तो डिफ़ेंस में कप्तान नीतेश कुमार भी शबाब पर थे। यूपी ने पुनेरी को पहले हाफ़ में दो बार ऑलआउट करते हुए बड़ी बढ़त बना चुके थे, हाफ़ टाइम तक यूपी योद्धा 29-14 से आगे थे।

दूसरे हाफ़ में पुनेरी ने कमाल की वापसी करी और 5 मिनटों में पुनेरी ने यूपी योद्धा को ऑलआउट भी किया और शुरुआती लम्हों में 12 प्वाइंट्स लेते हुए स्कोर 14-29 से 26-29 कर दिया था। मनजीत पुनेरी को वापसी दिलाने की पूरी क़वायद में लगे थे, यूपी के लिए दूसरे हाफ़ में पहला प्वाइंट 6 मिनट बाद आया था जब नीतेश कुमार ने मनजीत को टैकल करते हुए अपना हाई फ़ाइव पूरा कर लिया था। मुक़ाबला अब बेहद रोमांचक हो चुका था, पुनेरी की तरफ़ से भी सुरजीत सिंह ने अपना हाई फ़ाइव पूरा कर लिया था। आख़िरी 6 मिनटों का खेल बचा था और अब स्कोर 32-34 था, यानी पुनेरी सिर्फ़ दो अंकों से ही पीछे थी और जीत यहां से किसी की भी संभव थी। इसके बाद अमित कुमार ने भी पुनेरी की ओर से अपना हाई फ़ाइव पूरा कर लिया था, आख़िरी लम्हों में सांस रोक देने वाला मुक़ाबला जारी था और एक एक रेड बेहद अहम थी दोनों ही टीमों के लिए जहां यूपी ने संयम बरक़रार रखा और होमलेग में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की 5 मैचों में ये तीसरी जीत है जबकि इस सीज़न में लगातार दूसरी जीत। इस जीत के साथ 20 मैचों में यूपी ने 68 अंकों के साथ चौथे पायदान पर छलांग लगा दी है। जबकि पुनेरी पलटन ने 22 मैचों में 47 अंकों के साथ 9वें पायदान पर सीज़ ख़त्म किया।

सोमवार यानी 7 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में दो मैच खेले जाएंगे, पहले मुक़ाबले में तेलुगू टाइटन्स और गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स की टक्कर होगी तो दूसरे मैच में तमिल थलाइवाज़ का सामना जयपुर पिंक पैंथर्स से होगा।