किसानों के समर्थन में आगे आए : परमजीत सिंह पम्मा

  |    September 29th, 2020   |   0

शिरोमणि अकाली दल के सदस्य क्यों नहीं दे रहे इस्तीफा

नई दिल्ली (जगजीत सिंह)-कृषि बिल के खिलाफ किसानों द्वारा हो रहे विरोध में अब नेशनल अकाली दल भी उनके समर्थन में उतर आया है वेस्ट दिल्ली में नेशनल अकाली दल की ओर से दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा ने दल के महिला विंग के सदस्यों के साथ मिलकर कृषि बिल के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष भावना धवन वरिष्ठ उपाध्यक्ष रश्मीत कौर बिंद्रा सहित अनेक महिलाएं शामिल थी।

परमजीत सिंह पम्मा ने कहा बड़े दुख की बात है किसान पहले ही कर्जा से जूझ रहा है और यहां तक कि आत्महत्या तक कर रहा है और दूसरी ओर सरकार ने ऐसा बिल पास कर के किसान की कमर तोड़ने का काम किया है यह बिल विधेयक कृषि क्षेत्र को कार्पोरेट के हाथों में सौंपने की कोशिशों का हिस्सा हैं जो किसानों को दीमक की तरह बिल्कुल खा जाएगा।

परमजीत सिंह पम्मा ने कहा सरकार को कम से कम न्यूनतम समर्थन मूल्य को सुनिश्चित करना चाहिए साथ ही उन्होंने शिरोमणि अकाली दल के सदस्यों को आड़े हाथों लेते हुए कहा के उन्होंने एनडीए सहित बीजेपी से अपने संबंध तोड़ दिए हैं यहां तक कि कैबिनेट से भी उनके मंत्री ने इस्तीफा दे दिए हैं मगर दिल्ली के जो सदस्य निगम पार्षद बने बैठे हैं और बीजेपी के कई पद लेकर बैठे हैं वह क्यों इस्तीफा नहीं दे रहे!

भावना धवन वा रश्मीत कौर बिंद्रा ने भी कहा कि सरकार को किसानों के हित के लिए कार्य करना चाहिए क्योंकि देश की दो ही ताकत है जय जवान जय किसान आज हम उनकी हिम्मत छोड़ देंगे तो देश कहां से तरक्की करेगा?
इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव सुरिंदर सिंह बिंद्रा महिला विंग की अम्रित कौर,परमजीत कौर संधू,बलविंदर कौर,गीता अरोड़ा,प्रीति गुप्ता,संगीता,पूनम धवन,रामप्यारी, गीता सहित अनेक सदस्यों ने इस काले कानून के खिलाफ नारे लगाए।