8वें पद्मश्री श्याम लाल मेमोरियल हॉकी टूर्नामेंट खिताब पर खालसा कॉलेज का कबजा

  |    February 5th, 2019   |   0

  श्याम लाल कॉलेज के पंकज रहे बेस्ट स्कोरर

नई दिल्ली(राजेश शर्मा)- श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज ने भारी उलटफेर करते हुए 8वें पद्मश्री श्याम लाल मेमोरियल इनवीटेशनल हॉकी टूर्नामेंट में पुरुष वर्ग के खिताब कबजा किया। फाइनल में खालसा कॉलेज ने मेजबान और गत चैंपियन श्याम लाल कॉलेज को एकतरफा मुकाबले में 5-1 से रौंदा। हाफ टाइम तक खालसा कॉलेज की टीम 2-0 से आगे रही।

मेजबान श्याम लाल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. रबि नारायण कर और नोएडा फिजिकल एजुकेशन कॉलेज के चेयरमैन सुशील राजपूत ने विजेता और उपविजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान की। वहीं इससे पूर्व खिताबी मैच की शुरूआत कवाते हुए दिल्ली पुलिस उपायुक्त सुश्री मेघना यादव (आईपीस) ने दोनों टीमों को आशीर्वाद दिया।

श्याम लाल कॉलेज की टीम लगातार पांच बार से दिल्ली विश्वविद्यालय अंतर कॉलेज पुरुष हॉकी प्रतियोगिता की चैंपियन है। श्याम लाल हॉकी टूर्नामेंट में उसने इस वर्ष अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया था। विजेता खालसा कॉलेज के लिए सचिन और मोहित ने दो-दो गोल किए। मनीष ने एक गोल किया। पराजित श्याम लाल कॉलेज के लिए एकमात्र गोल ललित ने किया।

श्याम लाल कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर (खेल) वी.एस. जग्गी ने बताया कि टूर्नामेंट में विभिन्न पोजिशनों पर शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरुष व महिला वर्ग में व्यक्तिगत इनाम भी दिए गए। खिलाङियों के ऑवर कॉन्फीडेंस और उचित तालमेल न होने के कारण श्याम लाल कॉलेज की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

पुरुष वर्ग के अवॉर्ड में खालसा कॉलेज के हरमनप्रीत को बेस्ट गोलकीपर, प्रवेश को बेस्ट डिफेंडर, अंकित को बेस्ट हॉफ तथा खालसा कॉलेज के ही सचिन को बेस्ट फॉरवर्ड के रूप में चुनागया। वहीं श्याम लाल कॉलेज के पंकज को बेस्ट स्कोरर के खिताब से नवाजा गया।

महिला वर्ग के अवॉर्ड में मुख्यरूप से दिल्ली विश्वविद्यालय एल्युमनस की शीतल को बेस्ट गोलकीपर, जीसस एंड मैरी कॉलेज की कंचन को बेस्ट डिफेंडर, बेस्ट हॉफ प्रियंका श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज, बेस्ट फॉरवर्ड अमिता जीसस एंड मेरी कॉलेज तथा दिल्ली विश्वविद्यालय एल्युमनस टीम की मनीषा को बेस्ट स्कोरर के रूप में पुरस्कृत किया गया।