भादरा के सरकारी विद्यालय में छात्रों की संख्या बढ़ाने हेतु अध्यापकों ने अभिभावकों से घर-घर जाकर किया सम्पर्क

  |    July 7th, 2020   |   0

भादरा(सन्दीप कौशिक)- राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद , जयपुर के निर्देशानुसार नामांकन वृद्धि, अनामांकित एवं ड्राप आउट बच्चों एवं कोविड-19 के कारण प्रवासी श्रमिकों के बच्चों को विद्यालय से जोडने हेतु चलाए जारहे विशेष अभियान के तहत विद्यालयों के शिक्षक अपने-अपने क्षेत्र में जा रहे हैं। इसी कडी में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मलसीसर में द्वारा भी इस प्रवेशोत्सव कार्यक्रम-2020 को कुशल शिक्षकों की देख रेख में चलाया जा रहा है।

मंगलवार को वार्ड नं.3 में कक्षा 1 से 12वीं तक के बालक-बालिकाओं को सरकारी विद्यालय में प्रवेश दिलवाने के लिए घर-घर जाकर सम्पर्क किया। प्रभारी प्राध्यापक पवन शर्मा,अरुणा स्वामी,नीता पाण्डेय,मोहर सिंह चालिया ने नव प्रवेश के लिए अभिभावकों से सम्पर्क करते हुए कोरोना महामारी से सुरक्षा के सन्दर्भ भी पूरी जानकारी दी।

#Bhadra #rajasthan

वर्तमान में वार्ड 1 से 9 तक चल रहे हाउस होल्ड सर्वे में 0-18वर्ष के चिन्हित अनामांकित बालक-बालिकाओं को सूचीबद्ध कर आंगन बाड़ी व विद्यालयों से जोड़ने के लिए अभिभावकों से सम्पर्क किया जा रहा है। इसके लिए हाउस होल्ड सर्वे प्रभारी प्राध्यापक सरोजरानी शर्मा के साथ प्रत्येक वार्ड में दो-दो अध्यापक सूचीबद्ध करने का कार्य कर रहे हैं।
आज विशेष तौर पर गांव के नजदीक ढाणी में विद्यालय स्टाफ ने नव प्रवेश के लिए सम्पर्क किया और कोरोना के संक्रमण से सुरक्षा की जानकारी दी।

#Bhadra #rajasthan #Education