ओमनाथ सूद क्रिकेट टूर्नामेंट में डी.एस.जे.ए. ने दूसरी बार जीता स्पोर्टसन फ्रैंडशिप कप

  |    March 31st, 2019   |   0

डी.एस.जे.ए. के अमित चौधरी व रूपेश रंजन का रहा शानदार प्रर्दशन

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- दिल्ली के विख्यात टूर्नामेंट में से एक अखिल भारतीय ओम नाथ सूद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के 29वें संस्करण का जिसकी शानदार शुरूआत गजियाबाद के मोहन नगर के ग्राउंड पर 27 मार्च को की गई।

इस टूर्नामेंट के तहत रविवार को खालसा कॉलेज मैदान पर ओम नाथ सूद क्रिकेट कमेटी टीम व दिल्ली खेल पत्रकार संघ (डी.एस.जे.ए.) के बीच 15-15 ऑवर का एक रोमांचक दोस्ताना मैच खेला गया। जिसेमें डी.एस.जे.ए. टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 150 बनाए और ओम नाथ सूद क्रिकेट कमेटी टीम को 39 रनों से हरा कर बड़ी ही आसानी से मैच जीत कर दूसरी बार स्पोर्टसन फ्रैंडशिप कप को अपने नाम किया। मैच के दौरान रूपेश रंजन ने अमित चौधरी के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं दूसरी ओर ओम नाथ सूद क्रिकेट कमेटी टीम 15 ओवर में आठ विकेट पर 111 रन ही बना पाई। जिसमें सौरव (36), गौरव जैन (24) व नितिन मदान (20) ने रन बनाए।

इससे पहले डी.एस.जे.ए. टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्ले बाजी करने का निर्णय लिया और कैप्टन चेतन शर्मा की अगुवाई में टीम मैच जीतने के लिए मैदान पर उतरी। इस दौरान डी.एस.जे.ए. के रूपेश रंजन को मैन ऑफ-द मैच, अमित चौधरी को श्रेष्ठ बल्लेबाज के पुरस्कार से नवाजा गया, वहीं ओम नाथ सूद क्रिकेट कमेटी टीम के मदन खुराना को श्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में सम्मानित किया गया।
टूर्नामेंट के दौरान विजेता टीम के खिलाङियों को सम्मानित किया करते हुए आयोजक कमेटी के प्रमोद सूद ने बताया कि वर्ष 2006 से प्रत्येक वर्ष मीडिया के साथ दोस्ताना मैच खेला जाता है
टूर्नामेंट के स्पोर्टससन फ्रैंडशिप कप पर लगातार दूसरी बार कबजा करने के बाद डी.एस.जे.ए. टीम के कैप्टन चेतन शर्मा व डी.एस.जे.ए. के उपाध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार राजेश राय व सचिव राजेंद्र सजवान ने भी अपने विचार रखे।
इस में दिल्ली-एनसीआर की 24 बेहतरीन टीमें शिरकत कर रही हैं। इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले नोक-आउट आधार पर 40-40 ओवर के खेले जारहे हैं।