नवदृष्टि एजूकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी ने दिये अटल ह्यूमेनिटी एम्बेसडर अवार्ड

  |    January 29th, 2020   |   0

नई दिल्ली (संवाददाता)- नवदृष्टि एजूकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी ने जनपथ स्थित होटल ली-मेरीडियंस में अटल एंबेसडर ऑफ ह्यूमैनिटी अवार्ड्स एंड आइकन्स तथा सोसाइटी अवार्ड्स समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम की मेजबानी इसके संस्थापक, संजय सिंघल एवं श्रीमती नीतू सिंघल ने की। संस्थान की पत्रिका- एनडीटी आइकन एंड क्रूसेडर्स 2019 के तहत विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियों और प्रतिभाओं को प्रस्तुत किया गया है और इस पत्रिका ने मीडिया व उद्योग जगत में हलचल पैदा की है।

श्रीमती सिंघल ने मीडिया के सदस्यों व अतिथियों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर सभी का स्वागत किया। आईजी विक्रम सहगल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे, जबकि सम्मानित अतिथियों में शामिल थे- आलोक कुमार, विजय जॉली और ग्रीस दूतावास, बुर्किना फासो दूतावास के राजनयिक।

कार्यक्रम में “नये भारत में गवर्नेंस” विषय पर एक पैनल डिस्कशन हुआ, जिसमें समाज में महिलाओं के समक्ष आने वाली विभिन्न समस्याओं पर चर्चा हुई। परिचर्चा में लैंगिक समानता और इसके प्रति समाज की भूमिका जैसे मुद्दों पर भी ध्यान केंद्रित किया गया। इसके बाद, अनेक प्रतिष्ठित हस्तियों को मानवता के राजदूत पुरस्कार और अटल्स आइकन्स एंड सोसाइटी अवार्ड से सम्मानित किया गया।

पुरस्कार समारोह के बाद, मोटिवेशनल स्पीकर राकेश आर्या ने जीवन से जुड़ी अनेक बातों पर अपने विचार रखे और लोगों के साथ अपने अनुभव साझा किए।

सेंसेशंज मीडिया एंड आर्ट्स नामक एनजीओ के छात्रों ने नृत्य प्रस्तुत किया और रैंप वॉक करके अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। फैशन एवं स्टाइल पार्टनर ओढ़नी द्वारा समाज हित में रैम्प वॉक किया गया। किसी भी कार्यक्रम की सफलता के पीछे न केवल मेजबान होते हैं, बल्कि प्रायोजक भी इसमें महत्वपूर्ण रोल अदा करते हैं। श्रीमती सिंघल ने सभी प्रायोजकों का शुक्रिया अदा किया, जिनमें प्रमुख थे- जेम माइंस, सतमोला, क्रेजी क्रिएशन, एजेज आर्ट, ट्रफिट, वेलवेट बैग्स, एन्वी, कला श्री एवं पंसारी।

अंत में, ईवेंट का सबसे महत्वपूर्ण क्षण आया, जब आइकंस एंड क्रूसेडर्स पत्रिका का नया इश्यू लॉन्च किया गया। मार्च अंक में, कुछ अन्य ऐसे दंपत्तियों की कहानियां और सफलता के मंत्र शामिल होंगे, जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और दया के माध्यम से लोगों को प्रेरित किया है। श्रीमती सिंघल ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने और इसे सफल बनाने के लिए सभी अतिथियों को धन्यवाद दिया और उनका आभार व्यक्त किया।