कोरोना के खिलाफ जंग में उत्‍तर रेलवे के शकूरबस्‍ती कोविड केयर सेंटर में अब तक 628 मरीज भर्ती किए गए, 54 मरीज अभी भी भर्ती

  |    September 29th, 2020   |   0

नई दिल्ली (News4city)– राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्‍ली के लोगो को अतिरिक्‍त सेवा प्रदान करके के उद्देश्‍य से उत्‍तर रेलवे ने राज्‍य सरकार की मांग पर कोविड केयर सेंटर वाले 503 आईसोलेशन कोच उपलब्‍ध कराये हैं।

ये 503 आईसोलेशन कोच दिल्‍ली क्षेत्र के 9 अलग-अलग स्‍थानों नामत: आंनद विहार टर्मिनल, शकूरबस्‍ती, दिल्‍ली सराय रौहिल्‍ला, दिल्‍ली सफदरजंग, दिल्‍ली शाहदरा, आदर्श नगर, दिल्‍ली छावनी, बादली और तुगलकाबाद पर लगाए गए है। उत्‍तर एवं उत्‍तर मध्‍य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने बताया कि 8048 बिस्‍तरों की सुविधा वाले इन डिब्‍बों के रख-रखाव के लिए इन स्‍टेशनों पर बुनियादे सुविधाएं उपलब्‍ध हैं। साथ ही एम्‍बुलेंस के सुगम आवागमन के लिए सड़क मार्ग भी उपलब्‍ध है।

शकूरबस्‍ती स्थित कोविड केयर सेंटर में अब तक कुल 628 मरीज भर्ती किए गए जिसमें से 574 मरीजों को डिस्‍चार्ज/शिफ्ट किया गया है जबकि 54 मरीज अभी भी उपचारा‍धीन/भर्ती हैं। आईसोलेशन कोच सेंटर में रोगियों को स्वास्थ्यकर तथा गुणवत्ता वाला खाना दिया जा रहा है उत्तर रेलवे कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए हर संभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है रोगियों ने रेलवे द्वारा उपलब्ध करायी गईं सुविधाओं / खानपान सेवाओं के प्रति सकारात्मक फीडबैक दिया है तथा इस पर गहरा संतोष व्यक्त किया है।