37वें सब-जूनियर ब्वॉयज नेहरू हॉकी टूर्नामेंट के खिताब पर एम.पी.एच.ए. भोपाल टीम का कबजा

  |    October 30th, 2019   |   0

नई दिल्ली (संवाददाता)- दिल्ली में इंडिया गेट स्थित ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में नेहरू हॉकी सोसायटी द्वरा आयोजित 37वें सब-जूनियर ब्वॉयज नेहरू हॉकी टूर्नामेंट का आज खिताबी मुकाबला खेला गया, जिसमें एम.पी.एच.ए. भोपाल टीम ने बाजी मारी।

भोपाल टीम ने अपनी विरोधी टीम टाऊन गवर्मेंट हाई स्कूल सुंदरगढ़ (उडिसा) को एक तरफा मुकाबले में 6-0 से पीट कर 1 लाख 60 हजार रूपए व ट्रॉफी का प्रथम पुरस्कार हासिल किया। वहीं उप-विजेता रही सुंदरगढ़ (उडिसा) टीम को ट्रॉफी समेत 96 हजार रूपए की पुरस्कार राशि प्रदान की गई। टूर्नामेंट आयोजकों समिति की सचिव कुकू वालिया ने बता कि भोपाल टीम के अंकित पाल को टूर्नामेंट का श्रेष्ठ खिलाङी चुना और 25 हजार रूपए का नकद पुरस्कार प्रदान किया। वहीं विजेता व उप-विजेता टीमों के कोचों को भी क्रमशः 15 एवं 10 हजार रूपए प्रदान किए गए। बीते गुरूवार 17 अक्टूबर से शुरू हुए इस टूर्नमेंट का 30 अक्टूबर को शानदार समापन हुआ।

तीसरे व चौथे मुकाबले के लिए मैदान पर उतरी जी.एस.एस. स्पोर्टस कॉलेज लखनऊ व सी.आर.जेड.सीनियर सेकेंडरी स्कूल (सोनीपत) की टीमों ने भी अपना शानदार मुकाबला खेला।

इससे पूर्व मंगलवार को खेले गए सेमीफाईनल मुकाबलों में भोपाल टीम ने जीजीएस स्पोटर्स कॉलेज लखनऊ को 5-3 से ओर इसी अंतर से सुंदरगढ़ की टीम ने सी.आर.जेड.सीनियर सेकेंडरी स्कूल (सोनीपत) हरियाणा की टीम को पछाड कर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था।