यामाहा फसिनो मिस दिवा यूनिवर्स-2018 का खिताब नेहा चूड़ासमा के नाम

  |    September 4th, 2018   |   0

यामाहा फसिनो मिस दिवा 2018 की विजेता इस वर्ष के अंत में मिस यूनिवर्स में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी

नई दिल्ली (संवाददाता)- मुम्बई में एनएससीआई डोम में आयोजित समारोह में मुम्बई की नेहा चूड़ासामा ने वर्ष के प्रतिष्ठित ब्यूटी पीजेंट में से एक यामाहा फसिनो मिस दिवा 2018 के खिताब को अपने नाम किया। सुशांत सिंह राजपूत द्वारा विजेताओं की घोषणा की गई। इस मौके पर 2017 की यामाहा फसिनो मिस दिवा 2017 – मिस यूनिवर्स इंडिया श्रद्धा शशिधर ने इस साल की विजेता नेहा चूड़ासमा को यामाहा फसिनो मिस दिवा यूनिवर्स 2018 का ताज पहनाकर सम्मानित किया। वहीं यामाहा फसिनो मिस दिवा सुपरनेशनल 2017  पेडेन ओंगमु नमगयाल ने अदिति हुंडिया को और अपेक्षा पोरवाल ने दूसरी रनर-अप रोशनी शेओरन को यामाहा फसिनो मिस दिवा  2018 – रनर अप / 1 रनर अप / दूसरा रनर-अप को ताज पहनाया।यामाहा फसिनो मिस दिवा 2018 की विजेता मिस यूनिवर्स में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।रात का वह लम्हा एकदम से ठहर गया जब विजेता की घोषणा हुई और पूरे देश से चुनी हुई 19 सुंदरियों का सफ़र ख़त्म हुआ। जज के पैनल में मिस यूनिवर्स 2000 और अभिनेत्री लारा दत्ता, डेमी-लेघ नेल-पीटर्स – मिस यूनिवर्स 2017,डिजाइनर डुओ फल्गुनी और शेन पीकॉक, प्रसिद्ध अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, सनसनी खेज कलाकार शिल्पा शेट्टी और जल्द ही माँ बनने वाली नेहा धूपिया शामिल थी।

ग्रांड फिनाले की रात को यादगार बनाने आए खूबसूरत कलाकार सोनाक्षी सिन्हा, टाइगर श्रॉफ ने डांस किया और दर्शकों ने मानसी स्कॉट के गानों का लुत्फ़ उठाया। दोनों ही अदाकारों के नाच पर दर्शक झूम उठे और होस्ट मलाइका अरोड़ा और सोफी चौधरी ने दर्शकों का एंकर के रूप में मनोरंजन किया और उन्होंने अपने चुटकीले वन लाइनर से माहौल को और जीवंत कर दिया और जो कंटेस्टेंट फाइनल खिताबी लम्हे का इंतज़ार कर रहे थे, उनके चेहरों पर मुस्कान लाई. इस शाम में मिस सुपरनैचुरल गरहार्ड लिपिंस्की के एग्जेक्युटिव प्रोडूसर भी मौजूद थे।

प्रतिष्ठित खिताब के लिए जी जान लड़ाने वाले कंटेस्टेंट को बॉलीवुड अभिनेता और पूर्व मिस यूनिवर्स, लारा दत्ता की मेंटरशिप और गाइडेंस के अंतर्गत कठोर प्रशिक्षण, कार्यशालाओं से होकर गुजरना पड़ा।

लारा दत्ता ने बताया, “यह एक शानदार सफ़र रहा है। सभी लड़कियां अपने अपने एरिया में विजेता है,, हालांकि विजेता केवल एक ही हो सकता है। पैनलिस्टों के लिए यह चुनना मुश्किल था कि 19 खूबसूरत लड़कियों में से किसी एक को कैसे विजेता चुना जाए, जो सभी बहुत प्रतिभाशाली थीं। विजेता इसका हकदार है और मैं सभी को शुभकामनाएँ देना चाहूंगी। मैं प्रतिष्ठित मिस यूनिवर्स पेजेंट की प्रतीक्षा कर रही हूं और उम्मीद करती हूं कि हम इस वर्ष ताज घर लाएंगे। ”

इस सालका पीजेंट पहले से बहुत बड़ा है! इसके राष्ट्रव्यापी ऑडिशन 16 जून, 2018 से शुरू हुए और लखनऊ, कोलकाता,  इंदौर, हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद, बैंगलोर,चंडीगढ़ और दिल्ली जैसे शहरों से होते हुए सफर पूरा हुआ, और मुम्बई में फाइनल ऑडिशन में 19 फाइनल चुने गए थे और उसके बाद चार शहरों का सफ़र, जिसे सबसे पहली बार पहली बार इस साल लाया गया है। यह एक अनोखी विचार आधारित घटना थी जिसमें कंटेस्टेंट ने ताज के लिए एक दूसरे से प्रतियोगिता की। गोवा, दिल्ली, चेन्नई और मुंबई के चार शहरों में थीम आधारित शाम साथ-साथ कई छोटी छोटी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

यामाहा फसिनो आज की प्रतिभाशाली और महत्वाकांक्षी महिलाओं के लिए एक आदर्श मंच प्रदान कर रहा है जो आज़ादी की भावना और परंपरागत सीमाओं से परे जाने की इच्छा को दर्शाता है। लगातार 5 वें वर्ष के लिए पेजेंट के लिए एक शीर्षक प्रायोजक के रूप में साइनअप कर, ब्रांड एक बार फिर से यामाहा फसिनो के आने वाले विज्ञापन में एक भाग्यशाली विजेता को कास्ट कर प्रतिभा को प्रसिद्धि दिलाने के लिए तैयार है है।

इस साल पेजेंट को सेंट्रल के द्वारा स्टाइल दिया गया था, जो भारत के पसंदीदा फैशन डिपार्टमेंट स्टोर में से एक था। इस वर्ष के विजेताओं की लिस्ट इस प्रकार है –

sr नाम टाइटल शहर स्कूल/कॉलेज
1 नेहा चूड़ासामा यामाहा फसिनो मिस दिवा यूनिवर्स

 

मुम्बई, महाराष्ट्र ठाकुर कॉलेज
2 अदिति हुंडिया यामाहा फसिनो मिस दिवा सुपरनेशनल 2018

 

मुम्बई, महाराष्ट्र जय हिन्द कॉलेज
3 रोशनी शेओरन यामाहा फसिनो मिस दिवा2018 – रनर अप / 1st रनरअप/ 2nd रनरअप मुम्बई महाराष्ट्र              इग्नू दिल्ली