वीमेन डेवलपमेंट कांफ्रेंस में एनडीआईएम को विशेष सम्मान

  |    August 26th, 2019   |   0

नई दिल्ली(संवाददाता)-दिल्ली मैनेजमेंट एसोसिएशन ने वीमेन डेवलपमेंट कांफ्रेंस का यूएन इंटरनेशनल वीमेन डे पर थिंक इक्वल,बिल्ड स्मार्ट इनोवेट फोर चेंज थीम पर एक दिवसीय कांफ्रेंस का आयोजन किया।

इसमें वक्ताओं ने साफतौर पर कहा कि आज देश में स्मार्ट इनोवेट की जरूरत है इसके लिए वीमेन को आगे आना होगा। इस मौके पर न्यू देहली इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट को विशेष अवार्ड से नवाजा भी गया।

जिसके छात्राओं के साथ साथ फैकल्टी ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस मौके पर कनाडा की हाई कमिश्नर सोयंग पार्क ने संबोधित करते हुए कहा कि आज महिलाएं आगे आई हैं और कंधे से कंधे मिलाकर आगे बढ़ रही है। लेकिन अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है।

जिस प्रकार से कई संस्थानों में आज महिलाएं की संख्या काफी अधिक दिखती है यह संतोषजनक है। लेकिन इसे बढ़ाने की जरूरत है जिसके लिए हमें तैयार होना होगा। इस मौके पर नीरू अहूजा ने कहा कि आज काफी बदलाव आया है महिलाएं हर क्षेत्र में साथ साथ भागीदारी कर रही है।

लेकिन कई ऐसे क्षेत्र हैं जिसमें हम पिछड़े हैं जिसको बढ़ाने की जरूरत है तभी हम आगे बढ़ पाएंगें। गौरतलब है कि दिल्ली मैनेजमेंट एसोसिएशन ने यूएन इंटरनेशनल वीमेन डे पर पार्क होटल नईदिल्ली में कांफ्रेंस का आयोजन किया। जिसमें महिला इंटरप्रेरनर ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।