नक्सल वेब सीरीज़ में राजीव खंडेलवाल का दिखेगा नया अंदाज

  |    March 17th, 2020   |   0

नई दिल्ली(संवाददाता)– टेलीविजन, फिल्मों, रिएलिटी व वेब शोज़ की दुनिया के जाने-माने राजीव खंडेलवाल अब जल्द ही नए अंदाज़ मेें दिखेंगे। जी हां , ज़ी-5 पर जल्द आनेवाली वेब सीरिज़ में राजीव खंडलेवाल एक अहम भूमिका में नज़र आएंगे। इस सीरिज़ का नाम है ‘नक्सल’. नाम से ही ज़ाहिर है कि ये सीरीज़ नक्सलवाद और नक्सलवाद की समस्या पर आधारित होगी।

उल्लेखनीय है कि इस सीरीज़ के निर्देशन का ज़िम्मा बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक कुणाल कोहली संभालेंगे। कुणाल कोहली इससे पहले आमिर खान व काजोल को लेकर ‘फ़ना’ और सैफ़ अली खान व रानी मुखर्जी को लेकर ‘हम-तुम’ जैसी सुपरहिट फ़िल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। ‘नक्सल’ कुणाल कोहली की पहली वेब सीरीज़ होगी। उम्मीद की जा रही है कि कुणाल कोहली की हिट फ़िल्मों की तरह ही यह वेब सीरीज़ भी लोगों को काफ़ी पसंद आएगी।

उल्लेखनीय है कि इस विषय पर जानकारों ने लगभग डेढ़ साल तक शोध किया है और इस शोध‌ में उच्च पदस्थ पुलिस अफ़सरों और इस विषय को कवर करते रहे जाने-माने पत्रकारों ने बख़ूबी अपना सहयोग दिया है। जैसे-जैसे वेब शो ‘नक्सल’ की कहानी आगे बढ़ेगी आप देखेंगे कि इस शो से वेब की दुनिया के कई जाने-माने चेहरे इस नक्सल गैंग से जुड़ते चले जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि अर्जुन सिंह बरन और कार्तिक डी. निशानदार द्वारा स्थापित स्टूडियो ‘जीसिम्स’ अपने नये शो ‘नक्सल’ के माध्यम से हिंदी कंटेट के निर्माण के क्षेत्र में कदम रखने जा रहा है।

इस मौके पर कुणाल कोहली ने कहा, “मैं बेहद ख़ुश हूं कि मुझे एक ऐसी वेब सीरीज़ डायरेक्ट करने का मौका मिला है, जिसका विषय नक्सलवाद है और इसे अर्जुन व कार्तिक ने क्यूरेट किया है। मैं इन दोनों से इस शो को लेकर पिछले 7 महीनों से विचार-विमर्श कर रहा था. मुझे इस बात की भी ख़ुशी है कि इस शो में राजीव खंडेलवाल काम रहे हैं। वे एक ऐसे शख्स हैं जो इस विषय के साथ पूरी‌ तरह से न्याय कर सकते हैं. मैं ज़ी5 की टीम का फिर से शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, ख़ासकर सीईओ तरुण कटियाल का, जिन्होंने इस प्रोजेक्ट के विकास में अपनी अहम भूमिका निभाई है।”

‘जीसिम्स’ (ग्लोबल स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ऐंड मीडिया सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड) फ़िल्मों, टीवी और वेब सीरीज़‌ के निर्माण, टैलेंट मैनेजमेंट और सैटेलाइट अधिकार ख़रीदने के क्षेत्र में अपना दखल रखता है। ‘जीसिम्स’ ने‌ कई हिट मराठी फ़िल्मों का भी निर्माण‌ किया है. इस स्टूडियो के प्रमुख हैं अर्जुन सिंह बरन और कार्तिक डी. निशानदार हैं, जिन्होंने मोगरा फुलला, फुगे, तुला कळणार नाही, रणांगन जैसी हिट मराठी फ़िल्मों का निर्माण किया था और भिकारी नामक फ़िल्म को प्रस्तुत किया था। इन सभी फ़िल्मों ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई. सात साल पहले स्थापित किये गये ‘जीसिम्स’ ने इतने कम समय में अभूतपूर्व कामयाबी हासिल की है. अब ‘जीसिम्स’ हिंदी कंटेट के निर्माण में अपने हाथ आज़माने जा रहा है।

‘नक्सल’ के ज़रिए ‘जीसिम्स’ का लक्ष्य गुणवत्तापूर्व कंटेट के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाया है। भारत में नक्सल आंदोलन पर आधारित इस शो की संकल्पना अर्जुन और कार्तिक द्वारा की गई है और इस ज़ी5 की साझेदारी में बनाया जा रहा है।