सशस्त्र बलों के समर्थन में चलेगा राष्ट्रीय हस्ताक्षर अभियान, पांच करोड़ हस्ताक्षर का लक्ष्य : जे.पी.सिंह

  |    March 29th, 2019   |   0

नई दिल्ली(राजेश शर्मा)- सामूहिक हस्ताक्षर अभियान यानि पांच करोड़ लोगों से हस्ताक्षर और दान में 10 रूपए की भागीदारी के माध्यम से सशस्त्र बलों के समर्थन के लिए एक राष्ट्रीय अभियान का आगाज किया जाएगा। जिसका मुख्य उद्देश्य सशस्त्र बलों के जरूरतमंद परिवारों के लिए दान एकत्र करना है।

इस अभियान की शुरूआत से पहले नोएडा फिल्म सिटि स्थित मारवाह स्टूडियों में एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें सशस्त्र बलों के समर्थन हेतु शुरू होने वाले इस राष्ट्रीय अभियान के बारे में विस्तृत जानकारियां दी गई। अभियान के सूत्रधार जे.पी. सिंह ने बताया गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल करने का प्रस्ताव दिया गया है।

इस अवसर पर पूर्व-वरिष्ठ बैंकर एम.के. शर्मा, मारवाह स्टूडियो के निदेशक संदीप मारवाह, प्रेजिडेंट ऑफ़ ग्लोबल आर्गेनाईजेशन ऑफ़ पीपल्स ऑफ़ इंडियन ओरिजिन धीरज आहूजा, हॉवर्ड यूनिवर्सिटी से विक्रम प्रताप, मेजर मनीष श्रीवास्तव और इलेक्शन आवाज़ के कबीर साहनी उपस्थित हुए। 

इसमें एक गैर-सरकारी संगठन द्वारा दान एकत्रित किया जाएगा जिसकी न्यूनतम राशि मात्र दस रूपये है इस थोड़े से दान से हम शहीदों, सैनिकों और उनके परिवारों की मदद कर सकेंगे।

यह राशि सीधे राष्ट्रीय रक्षा कोष जमा की जाएगी जो हमारी वेबसाइट पर दिखाई देगी और एक काउंटर फॉइल के माध्यम से रसीद जारी की जाएगी यह कहना था इंडियन स्किल डेवलपमेंट कौंसिल के डायरेक्टर जे.पी.सिंह का। इस अभियान का उद्देश्य सशस्त्र बलों के परिवारों को सशक्त बनाने के लिए विभिन्न शैक्षिक और व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान करके उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है। हम 350 शहरों में जाकर वहां के लोगो को इस अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित करेंगे।