राष्ट्रीय हैंडबॉल चैंपियनशिप में भारतीय रेलवे महिला टीम ने लगातार तीसरी बार जीता खिताब

  |    December 27th, 2019   |   0

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- भारतीय रेल खेल प्रमोशन बोर्ड के द्वारा इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित करवाई जा रही 48वीं महिला राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता का शानदार समापन हुआ। प्रतियोगिता का खिताब लगातार तीसरी बार भारतीय रेलवे की टीम ने हासिल किया।

समापन समारोह के दौरान बतौर मुख्यतिथि उपस्थित हुए रेलवे खेल प्रमोशन बोर्ड के अध्यक्ष मनोज पांडे द्वारा विजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान की गई। इसके अलावा व्यक्तिगत रूप से श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी विशेष पुरस्कारों से नवाजा गया।

खिताब के लिए हुए संघर्षपूर्ण मैच में रेलवे की टीम ने हिमाचल प्रदेश की टीम को 35-31 से पराजित किया। दोनों ही टीमों अंतरराष्ट्रीय खिलाडीयों से सजी हुई थी। जीत के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी जोर आजमाईश करते दिखाई दिए।

रेलवे की टीम से मेनिका ने 12, सुषमा ने 6, बबीता ने 8, ज्योति ने 2, सन्थिया ने 2 गोल किए वहीं हिमाचल की तरफ से निधि ने 7, भवना ने 5, प्रियंका ने 5, शैलजा ने 4 मिताली ने 5 व दीपशिखा ने 1 गोल किए।

प्रतियोगिता में उभरते हुए खिलाड़ी का खिताब हिमाचल की भावना शर्मा को मिला। गोलडन बोल के खिताब से हिमाचल प्रदेश की खिलाड़ी निधि शर्मा को मिला।

सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर रेलवे की नीना शैल वहीं मोस्ट वैलुएबल प्लेयर हिमाचल की दीक्षा ठाकुर को डियां गया। बेस्ट कोच के खिताब से हिमाचल की स्नेहलता को नवाज गया।