Muni-international-school-Student-make-best-model

  |    October 5th, 2017   |   0

मुनि इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने बनाए बेहतरीन मॉडल

नई दिल्ली(संवाददाता)-शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अलग करने की परंपरा को बनाने वाले उत्मनगर के मुनि इंटरनेशनल स्कूल में छात्रों के लिए हर माह दो ज्ञान मेले लगाए जाते हैं। जिसका उद्देश्य छात्रों की समझ को विभिन्न तरीकों से विकसित करना है।

इस बारे में जानकारी देते हुए स्कूल निर्देशिका जया शर्मा ने बताया कि स्कूल में हर माह के दूसरे व अंतिम बृहस्पति बार को ज्ञान मेला आयोजित किया जाता है। जया शर्मा के अनुसार स्कूल में तीन फ्लॉर हैं ज्ञान मेले के तहत प्रत्येक फ्लोर को एक थीम दिया जाता है, जिसके आधार पर छात्रों को अपने मॉडल बनाने होते हैं।

इसके बाद अध्यापकों की ज्ञान मेला टीम प्रत्येक फ्लॉर के छात्रों के मॉडलों का निरीक्षण कर उनका पहले, दूसरे तथा तीसरे स्थान का चुनाव करती है और चुने जाने वाले मॉडल को पुरस्कृत किया जाता है।

ज्ञान मेले का उद्देश्य छात्रों में प्रतियोगी भावना पैदा करना तथा वो समझ देना है जिसके माध्यम से विभिन्न विषय़ों की सूचनाओं को भिन्न-भिन्न तरीकों से समझा जासके। ज्ञान को एक सही दिशा की ओर लेजाने में सफल हों। ताकि छात्रों को आगे चल कर जरुरत के मुताबिक अपने भावी जीवन में इनका लाभ मिल सके।