शिक्षा क्षेत्र में “भारत गौरव अवार्ड” से सम्मानित हुए मुनि इंटरनेशनल स्कूल के संस्थापक डॉ. अशोक कुमार ठाकुर

  |    June 13th, 2019   |   0

नई दिल्ली (राजेश शर्मा)- कालीरमण फाउंडेशन द्वारा दिल्ली के रफी मार्ग स्थित कॉंस्टीटूयशनल क्लब के मावलंकर हॉल में दीनबंधु चौधरी सर छोटूराम समृति में 5वें भारत गौरव अवार्ड समारोह का आयोजन किया गया। जहां दिल्ली-एनसीआर समेत देश के विभिन्न राज्यों से आए महुभवों ने शिरकत की।

भारत गौरव अवार्ड ग्रहण करते मुनि इंटरनेशनल स्कूल के संस्थापक डॉ. अशोक कुमार ठाकुर

समारोह की शुरूआत दीप प्रज्जवलन और चौधरी छोटूराम चित्र पर पुष्प अर्पण से की गई। जहां मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे शहीद भगत सिंह के पोते यादवेंद्र संधु, आईएएस इरा सिंघल, दिल्ली के पूर्व मंत्री योगानंद शास्त्री, राज्य सभा सांसद सुशील गुप्ता, दिल्ली के विधायकों व विख्यात हरियाणवी कलाकार सपना चौधरी ने भी समारोह शिरकत की गई।

इस मौके पर कालीरमण फाउंडेशन द्वारा देश के उन महानुभवों को “भारत गौरव अवार्ड”, “दिल्ली गौरव अवार्ड” तथा “यूथ आईकॉन अवार्ड” देकर सम्मानित किया गया। जिन्होंने ने विभिन्न क्षेत्रों में अपना उल्लेखनीय योगदान देते हुए समाज व देश के गौरव को बढ़ाया है। इस मौके पर शिक्षा क्षेत्र में किए गए नवाचारों के माध्यम से देश-विदेश में अपनी पहचान बनाने वाले मुनि इंटरनेशनल स्कूल के संस्थापक डॉ. अशोक कुमार ठाकुर को भी “भारत गौरव अवार्ड” से सम्मानित किया गया।

खेल पत्रकारिता में श्रेष्ठ कार्य के लिए दिया गया दिल्ली गौरव अवार्ड ग्रहण करते उर्दू पत्रकार मुहम्द इल्तजा उस्मानी

वहीं खेल पत्रकारिता में श्रेष्ठ कार्य करने वाले वरिष्ठ पत्रकार राजेश राय, रोशन झा तथा उर्दू पत्रकार मुहम्द इल्तजा उस्मानी को को भी संस्थान द्वारा दिल्ली गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया।
अवार्ड समारोह के मौके पर कालीरमण फाउंडेशन संस्थापक एडवोकेट सुरेंद्र कालीरमण कालीरमण मुख्य संरक्षक प्रशांत रोहतगी (बब्बू खलीफा) व सपना चौधरी ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहाकि समाज के लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए इस प्रकार के अवार्ड समारोह जरूरी हैं, ताकि लोगों को और बेहतर करने की प्रेरण मिल सके।