मुनि इंटरनेशनल स्कूल की शिक्षण पद्दति से खुश हैं अभिभावक

  |    July 17th, 2017   |   0

नई दिल्ली (News4city)- उत्तम नगर के मोहन गार्डन स्थित मुनि इंटरनेशनल स्कूल में पीटीएम (पेरेंटस्-टीचर मिटिंग) का आयोजन किया गया। जिसमें हर बार की भांति इस बार भी यहां पढ रहे छात्रों के अभिभावकों ने काफी संख्या में भाग लिया और अपने बच्चों को शिक्षित करने वाले अध्यापकों से मिले।

विद्यालय में हर माह के दूसरे शनिवार को आयोजित होने वाली पीटीएम का खास महत्व रहता है, क्योंकि इस दिन अभिभावक यहां पढने वाले अपने बच्चों की शिक्षण स्थिती व अन्य व्यवहार कुशलता के बारे में अध्यापकों के साथ चर्चा करते हैं, ताकि छात्रों की गुणवत्ता में सुधार किया जा सके।

यहां के छात्रों में अंग्रेजी बोलने का चलन, नेतृत्व क्षमता और आत्मविश्वास देखते ही बनता है, जो छात्र जीवन व समाज की आवश्यकता है।

जब अभिभावकों से जाना गया कि मुनि इंटरनेशनल स्कूल में क्या खास बात है, तो उनका एक ही जवाब मिला की, यहां अन्य स्कूलों के मुकाबले बेहतर और आधुनिक समय की मांग के अनुसार शिक्षा दी जाती है।

यहां आए अभिभावकों का कहना था कि दूसरे स्कूलों के छात्र 10वीं-12वीं के बाद तक जो चीजें सीखते रहते हैं, वही सब मुनि इंटरनेशनल स्कूल के छात्र तीसरी कक्षा से 5वीं कक्षा तक आते-आते सीख जाते हैं। यहां के छात्रों में अंग्रेजी बोलने का चलन, नेतृत्व क्षमता और आत्मविश्वास देखते ही बनता है, जो छात्र जीवन व समाजकी आवश्यकता है।

अभिभावकों का कहना था कि विद्यालय जिस प्रकार से यहां के छात्रों को आधुनिक दौर के साथ चलने के लिए तैयार करने के लिए नित्य नई चीजें सिखाते हैं वह काबिले तारीफ है।