दिल्ली-एनसीआर में चौथे वर्ष भी नंबर वन पर रहा मुनि इंटरनेशनल स्कूल

  |    October 1st, 2018   |   0

नई दिल्ली (संवाददाता)- शिक्षा क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले देश के सैंकङों स्कूलों में एजुकेशन वर्ल्ड द्वारा विभिन्न मापदंडों पर अधारित स्कूल रैंकिग के लिए किए गए सर्वे में अवल रहे स्कूलों को सम्मानित करने के लिए गुरूग्राम स्थित पांच सितारा हॉटल में एक राष्ट्रीय अवार्ड समारोह का आयोजन किया गया। जहां इंडियन स्कूल रैंकिंग 2018-19 के लिए चयनित स्कूलों को एजुकेशन वर्ल्ड अधिकारियों व अन्य महानुभवों द्वारा विभिन्न श्रेणियों में अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

संस्थान द्वारा इस बार पाईवेट स्कूलों के साथ-साथ विभिन्न सरकारी स्कूलों को सर्वे में शामिल कर उन्हें भी अवार्ड प्रदान किया गया।

इस समारोह के दौरान दिल्ली के उत्तमनगर (मोहनगार्डन) स्थित मुनि इंटरनेशनल स्कूल को लगातार चौथे वर्ष भी दिल्ली-एनसीआर प्रथम तथा इंडिया में दूसरा स्थान प्राप्त करने के लिए मुनि इंटरनेशनल स्कूल संस्थापक डॉ. अशोक कुमार ठाकुर को यह सम्मान प्रदान किया गया।

सम्मान समारोह के दौरान मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए डॉ. अशोक कुमार ठाकुर ने कहा कि किसी खास मंच पर अवार्ड मिलना सबको प्रसन्नता देता है, वहीं अपने काम को और अधिक कारगर तरीके से करने के लिए प्ररित भी करता है। मुनि स्कूल को लगाता चौथे वर्ष दिल्ली-एनसीआर में नंबर वन बनाए रखने के लिए स्कूल के सभी अध्यापकों व अन्य कर्मचारियों की अथक मेहनत का परिणाम है कि आज मुनि स्कूल के काम को इस मंच सराहा गया है।

श्री ठाकुर ने बताया कि राजधानी दिल्ली का मुनि इंटरनेशनल स्कूल अपनी खास शिक्षण-पद्दति व मैथोलोजी के कारण दिल्ली ही नहींदेश-विदेश तक में अपनी पहचान बना चुका है। जापान सरकार ने मुनि स्कूल को अपने पार्टनर स्कूल के रूप में चुना हुआ है। मुनि स्कूल को USA के अशोका फाउंडेशन द्वारा चेंजमेकर अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।