सांसद उदित राज ने एक ही दिन में किया 19 ओपन जिमों का उद्घाटन

  |    March 7th, 2019   |   0

नई दिल्ली(राजेश शर्मा)- उत्तर-पश्चिम दिल्ली से सांसद डॉ. उदित राज ने अपने संसदीय क्षेत्र में 19 ओपन जिमों का उद्घाटन एक ही दिन किया। यह सभी जिम सांसद निधि से लगाए गए हैं।

उद्घाटन की शुरुआत रोहिणी विधानसभा के वार्ड 60 से शुरू हुई जिसमे 4 ओपन जिम लगाये गए हैं, उसके बाद बवाना विधानसभा के वार्ड 29 में 3, वार्ड 30 में 2,  वार्ड 32 में 6 और वार्ड 34 में 4 ओपन जिमों का उद्घाटन किया गया। सभी जिम 1 करोंड 52 लाख की लागत से एमसीडी के द्वारा लगाये गए हैं जिसका पूरा व्यय सांसद उदित राज ने सांसद निधि फण्ड से उठाया गया है।

डॉ. उदित राज ने उद्घाटन अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि “जिम के प्रति लोकप्रियता न केवल युवाओं में हैं बल्कि सभी उम्र के लोगों में हैं, जिम की मशीनरी कुछ इस प्रकार है जिसका लाभ सभी को समान रूप से मिल रहा है।

 20 से लेकर 60 वर्ष की आयु का कोई भी पुरुष या महिला इसका लाभ उफत में उठा सकता है। इससे न केवल व्यायाम ही होता है बल्कि सेहत भी अच्छी रहती है, कामकाजी महिलाओं के लिए ये जिम एक तरह से वरदान के रूप में हैं जिसका उपयोग कर वह भी अपना ध्यान रख पा रही हैं। मैंने केवल अपनी सासंद निधि से अभी तक 150 तक ओपन जिम लगवाये हैं और कुछ डीडीए के माध्यम से भी लगवाए हैं। मैंने अपने संसदीय क्षेत्र के पार्कों के विकास पर ख़ास जोर दिया है जैसे ओपन जिम, हाई मास्ट लाइट, फूटपाथ और बैठने हेतु बेचों को लगवाया है और कहीं कहीं पर छतरी भी लगवाई है।