छोटे कार्यों के लिए आम जनता को न लगाने पड़े दफ्तरों के चक्कर : विधायक अमित चाचाण

  |    November 26th, 2019   |   0

विधायक अमित चाचाण ने ली ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक, कहा क्षेत्र में जाकर कार्य करें

नोहर(संवाददाता)- नोहर विधायक अमित चाचाण ने मंगलवार को नगर पालिका टाऊन हॉल में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में करीब दो दर्जन से अधिक विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में विधायक अमित चाचाण ने विभाग व सरकार की योजनाओं व कार्यो की समीक्षा की।

बैठक में विधायक अमित चाचाण ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए सवाल-जबाव भी किये। बैठक में विधायक अमित चाचाण ने कहा कि दफ्तरों में बैठने की बजाय फिल्ड में जाकर आमजन की समस्याए जानकर उनके निराकरण करे।

विधायक ने कहा कि अधिकारी ये सुनिश्चित करे की छोटे-मोटे कार्यो के लिये लोगों को बार=बार कार्यालयों के चक्कर न लगाने पड़े। विधायक अमित चाचाण ने कहा कि कार्यो व योजनाओं की प्रगति सौ प्रतिशत होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि आमजन के कार्यो के लिए कोई प्रकार का बहाना व लापरवाही सहन नही कि जाएगी।

बैठक में आबकारी विभाग के सक्षम अधिकारी उपस्थित नही होने पर विधायक ने एसडीएम को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। बैठक में विधायक ने कहा कि विभागों में किसी प्रकार की आवश्यकता होने पर अधिकारी उन्हें तुरन्त अवगत कराये। बैठक में अनेक विभागों के अधिकारियों ने विभागीय समस्याओं से विधायक को अवगत कराया।

जिस पर विधायक ने मौके पर ही उच्च अधिकारियों से बात की। बैठक में विधायक अमित चाचाण ने विशेषकर सिंचाई, पेयजल, विद्युत विभाग के अधिकारियों की खिंचाई करते हुए कहा सिंचाई पानी चोरी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही होगी।

उन्होंने कहा कि टेल तक हर हाल में पानी पहुंचना चाहिये। विधायक ने अधिकारियों को चेताया कि अगर सिंचाई अधिकारियों ने अपना यह रवैया नही बदला तो वे स्वयं नहर के किनारे तम्बू लगाकर निगरानी करेगें। बैठक में कांग्रेसी नेता ढिल, नियामत अली, राधेश्याम जोईया,जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता बनवारीलाल लंकेसर, नगर पालिका ई.ओ. दलीप पूनिया, तहसीलदार हरिप्रसाद मीणा, थाना प्रभारी सतवीर मीणा, विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता रिछपाल चारण, कृषि उपज मंडी समिति के सचिव पंडित विष्णुदत शर्मा, सहायक निदेशक कृषि बलवीर सुथार, बीसीएमओं डॉ. प्रदीप कड़वासरा,  सहित शिक्षा, पशुपालन विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग,  क्रय-विक्रय सहकारी समिति, सार्वजनिक निर्माण विभाग, पंचायत समिति, वन विभाग, परिवहन विभाग विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में संविधान दिवस के अवसर पर शपथ भी दिलवाई गई।