मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया ने फरीदाबाद के सरकारी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों को दी स्वच्छ पेयजल की सुविधा

  |    January 22nd, 2020   |   0

नई दिल्ली (जगजीत सिंह)- मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक एक अग्रणी ग्लोबल ग्रीन कंपनी है और यह समाज के स्वास्थ्य के प्रति समर्पित है। मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया ने यूएन के 17 सतत विकास लक्ष्यों में से तीन को अपनाया है जिसमें स्वच्छ पेयजल और स्वच्छता, अच्छा स्वास्थ्य और कल्याण और जलवायु संबंधित गतिविधियाँ शामिल हैं। इस वर्ष, स्वच्छ पेयजल कार्यक्रम में फरीदाबाद को भी शामिल किया गया है। इस पहल को स्वच्छ भारत अभियान मिशन के साथ जोड़ा गया है। हमारा उद्देश्य स्कूल जाने वाले छात्रों के लिए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना है। जिससे सीखने और बढ़ने के लिए एक आरामदायक वातावरण का निर्माण हो।

फरीदाबाद भारतीय राज्य हरियाणा में सबसे अधिक आबादी वाला शहर है। यह एक प्रमुख औद्योगिक केंद्र है और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भारतीय राजधानी नई दिल्ली की सीमा में स्थित है। मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया फरीदाबाद के विकास की कहानी का एक हिस्सा बनने की इच्छा रखती है औरअपने मौजूदा व्यापार नेटवर्क की उपस्थिति के साथ अपनी सामाजिक पहल के माध्यम से शहर को अपना सहयोग प्रदान करेगी।

मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया ने स्वच्छ पेयजल कार्यक्रम के लिए गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, फरीदाबाद का चयन किया। यह गतिविधि स्कूल के प्राथमिक और माध्यमिक विंग को कवर करेगी। वॉटर इकोसिस्टम की स्थापना में छात्रों के लिए वाटर आरओ, वाटर कूलर, पानी की टंकी और पानी पीने की सुविधा शामिल थी। स्कूल में उद्घाटन समारोह के दौरान मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया के 11 कर्मचारी और 3 NGO स्वयंसेवक शामिल हुए।

इस पहल को संबोधित करते हुए, मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया प्रा. लि. के प्रबंध निदेशक श्री कत्सुनोरी उशीकू ने कहा, “मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया मेहनती रूप से अपनी परोपकारी गतिविधियों के माध्यम से एक बेहतर समाज बनाने की दिशा में काम कर रहा है। यह हमारी कंपनी का प्रयास भारत सरकार की पहल और संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों के साथ अपनी गतिविधियों को संरेखित करना है। इस गतिविधि के माध्यम से, हम स्कूल जाने वाले छात्रों को उनके स्कूलों में आवश्यकता के अनुसार सहायता देने का प्रयास कर रहे हैं।

मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया अपने पूर्व-परिभाषित सामाजिक पहलों को पूरा करने की दिशा में समर्पित है और भविष्य में भी अपना सहयोग जारी रखेगा।