सुरेहङा के MCD स्कूल में मनाया गया वार्षिक समारोह

  |    March 6th, 2018   |   0

स्कूली बच्चों की प्रतिभा देख दंग हुई पार्षद समुन डागर

नई दिल्ली (संवाददाता)- सुरहेङा के MCD स्कूल में धूम-धाम से वार्षिक समारोह मनाया गया। इस मौके पर जोन की डिप्टी चेयरमेन समुन डागर ने मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत की, वहीं एईडी नीरा कुमारी तथा स्कूल इंस्पेक्टर शशि भी समारोह के दौरान उपस्थित रही।

नन्हें छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की एक से बढ़ कर एक शानदार व प्रेरणादायी प्रस्तुति दे कर सबका मन मोह लिया। छात्रों द्वारा अंग्रेजी व जापनी भाषा में अतिथियों का स्वागत किया और अपना परिचय दिया।

याद रहे कि, सुरेहङा का यह निगम स्कूल एकलव्य सोसायटी द्वारा गोद लिया गया है। एकलव्य सोसायटी की इंचार्ज ज्योति ने बताया कि हमारा उद्देश्य स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को बेहतर शिक्षा के साथ सु-संस्कार देना भी है। मुनि इंटरनेशनल स्कूल की शिक्षण प्रणाली के तहत यहां के छात्रों को भारतीय शिक्षा के साथ विदेशी भाषाएं भी सिखाई जाती हैं।

स्कूल प्रबंधक डॉ. अशोक कुमार ठाकुर की प्रेरणा से छात्र हित व समाज कल्याण को ध्यान में रखते हुए बहुत से कार्यक्रम चलाए जाते हैं, ताकि छात्र केवल किताबी ज्ञान तक सीमित न रहें, बल्कि अपनी प्रतिभा को साबित करें और समाज में श्रेष्ठ नागरिक बनकर देश का विकास करें सकें।

डिप्टी चेयरमेन समुन डागर ने कहा कि स्कूलों में आयोजित होने वाले वार्षिक समारोह का छात्र जीवन में खास महत्व रहता है। क्योंकि इन के माध्यम से छात्र अपनी साल भर की गतिविधियों का प्रदर्शन करते हैं और बहुत कुछ नया भी सीखते हैं।

एकलव्य सोसायटी की इंचार्ज ज्योति ने बताया कि हमारा  उद्दे श्य स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को बेहतर शिक्षा के साथ सु-संस्कार देना भी है। इसके अलावा अभिभावकों के साथ समय-समय पर छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक बातों पर चर्चा की जाती है।

उन्होंने बताया कि निगम स्कूल में मुनि इंटरनेशनल स्कूल की शिक्षण प्रणाली के तहत छात्रों को शिक्षा दी जाती है। स्कूल प्रबंधक डॉ. अशोक कुमार ठाकुर की प्रेरणा से छात्र हित व समाज कल्याण को ध्यान में रखते हुए बहुत से कार्यक्रम चलाए जाते हैं, ताकि छात्र केवल किताबी ज्ञान तक सीमित न रहें, बल्कि अपनी प्रतिभा को साबित करें।