मेट्रो और बसों में महिलाओं की फ्री यात्रा स्कीम का मिला पॉजिटिव फीडबैक : मनीष सिसोदिया

  |    June 4th, 2019   |   0

नई दिल्ली(संवाददाता)- “दिल्ली में महिलाओं के लिए मेट्रो और बसों में फ्री यात्रा स्कीम का बहुत पॉजिटिव फीडबैक मिल रहा है। लोग इस स्कीम से बहुत खुश हैं। लेकिन मुझे इस बात पर हैरानी है कि बीजेपी इसके खिलाफ हैं। बीजेपी वाले इसका विरोध कर रहे हैं। बीजेपी वालों के अपने कुतर्क हैं। अगर महिलाओं को मेट्रो और बसों में फ्री यात्रा मिल रही है तो इससे बीजेपी को क्या दिक्कत है।“ दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 4 जून, 2019, मंगलवार को दिल्ली सचिवालय में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में ये बातें कहीं।

मनीष सिसोदिया ने कहा, “पांच साल पहले दिल्ली की जनता ने बीजेपी को सात सांसद दिये थे। इन लोगों ने दिल्ली की जनता के लिए कुछ नहीं किया। अभी दिल्ली की जनता ने बीजेपी को फिर सात सांसद दे दिये हैं लेकिन अब भी ये लोग दिल्लीवालों के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। बल्कि अगर दिल्‍ली की जनता के लिए दिल्‍ली की सरकार कुछ कर रही है तो उसका विरोध कर रहे हैं। जनता के हित से जुड़ी इतनी शानदार स्‍कीम की खिलाफत कर रहे हैं।

इस स्कीम के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। मैं बीजेपी वालों से पूछना चाहता हूं कि आखिर उन्हें महिलाओं से क्या दिक्कत है? बीजेपी वालों को महिलाओं के लिए होने वाले काम से क्या प्रॉब्लम है? बीजेपी वाले आखिर ऐसा क्यों चाहते हैं कि ये स्कीम लागू न हो? बीजेपी वाले आखिर ऐसा क्यों चाहते हैं कि इस स्कीम को लेकर लोगों में भ्रम फैले?”

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि मेट्रो और बसों में महिलाओं के लिए फ्री यात्रा स्कीम महिला सशक्तीकरण और महिला सुरक्षा के लिए एक बहुत बड़ा कदम होगा। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में निवेश करना सरकार का काम है। जनता सरकार को टैक्‍स देती है और सरकार का काम है कि उस टैक्‍स के पैसे से जनता के लिए शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, परिवहन इत्यादि की बेहतर व्‍यवस्‍था करे।